गुंडागर्दी के चलते कॉलेज से हुई छुट्टी, जाना पड़ा जेल, फिर एक डांट ने बदल दी किस्मत, धर्मेंद्र के साथ दिख रहा एक्टर कैसे बना विलेन?

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

मुंबईः बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं जो हीरो बनने की चाह में मुंबई पहुंचते हैं, लेकिन इन्हें जितने पॉजिटिव रोल पहचान नहीं दिलाते उससे कहीं ज्यादा निगेटिव रोल निभाकर ये सुर्खियां बटोर ले जाते हैं. ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में बॉलीवुड की हीमैन धर्मेंद्र के साथ नजर आ रहे इस एक्टर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. इन्होंने पर्दे पर पॉजिटिव और निगेटिव दोनों तरह के रोल निभाए हैं, लेकिन दर्शकों के बीच ये अपने पॉजिटिव रोल से ज्यादा निगेटिव किरदारों के लिए जाने जाते हैं. कभी गुंडागर्दी के चलते इन्हें कॉलेज से निकाल दिया गया था. क्या ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में धर्मेंद्र के साथ नजर आ रहे इस स्टार को आप पहचान सकते हैं?

अगर नहीं तो चलिए हम आपको बता देते हैं. फोटो में धर्मेंद्र के साथ नजर आ रहा एक्टर कोई और नहीं बल्कि किरण कुमार हैं. ज्यादा लाड़-प्यार की वजह से ये अपने बचपने और जवानी के दिनों में काफी शरारती हो गए थे, जिससे परेशान होकर इनके पिता ने इन्हें बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाने का फैसला कर लिया था. जब पिता इन्हें बोर्डिंग स्कूल लेकर पहुंचे बोर्ड पर टॉपर्स की लिस्ट देखकर कहा- ‘मैं तुम्हारा भी नाम इस बोर्ड पर देखना चाहता हूं.’ हालांकि, किरण कुमार का मन कभी पढ़ाई में लगता ही नहीं था.

किरण कुमार को शुरुआत से ही क्रिकेट और ड्रामा से खूब लगाव था. स्कूल के दिनों में भी वह ड्रामा में पार्टिसिपेट करते थे. किरण कुमार के पिता जीवन कुमार मशहूर कैरेक्टर आर्टिस्ट थे, जो एक कश्मीरी पंडित थे. किरण ने 1971 में ‘दो बूंद पानी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर भोजपुरी फिल्मों तक में काम किया और टीवी में भी अपनी पहचान बनाई.

किरण कुमार की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपनी पढ़ाई पूरी करके जब वह बोर्डिंग स्कूल से वापस घर आए तो पिता जीवन कुमार ने उनकी मुलाकात शत्रुघ्न सिन्हा से कराई. शत्रुघ्न से मिलते ही किरण कुमार ने उन्हें बताया कि उन्हें भी एक्टिंग में जबरदस्त दिलचस्पी है. ऐसे में शत्रुघ्न ने उन्हें FTII में एडमिशन की सलाह दी. सब ठीक चल रहा था, इसी बीच एक दिन एक्टिंग डिपार्टमेंट और डायरेक्शन डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स के बीच जबरदस्त झगड़ा हो गया. हालात इतने बेकाबू हो गए कि कॉलेज प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ गया. जिसके चलते उन्हें जेल तक जाना पड़ा.

Dharmendra, Kiran Kumar, Kiran kumar Films, Kiran kumar Hit Film list, Kiran kumar Villain Role, Kiran kumar New Film, Kiran Kumar movies, Kiran Kumar dharmendra, Kiran Kumar du boond pani, Kiran Kumar father, Kiran Kumar jeevan kumar, Kiran Kumar dhadkan film, Bollywood Villain Kiran Kumar, Kiran Kumar wife, Kiran Kumar kids, Kiran Kumar son, Kiran Kumar daughter, Kiran Kumar age, Kiran Kumar debut film, Kiran Kumar family, Kiran Kumar filmography, Kiran Kumar wikipedia

किरण कुमार ने दो बूंद पानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

इस झगड़े में किरण कुमार भी शामिल थे. कॉलेज ने इस झगड़े के खिलाफ एक्शन लेते हुए किरण सहित 4 छात्रों को कॉलेज से बाहर निकाल दिया. कॉलेज के फैसले के खिलाफ किरण कुमार अपने दोस्तों के साथ धरने पर बैठ गए. जिसके चलते करीब 45 दिनों तक कॉलेज बंद रहा. इस विवाद को सुलझाने के लिए एक कमेटी बनाई गई और ख्वाजा अहमद अब्बास भी इसका हिस्सा थे. उन्होंने किरण कुमार को फटकार लगाते हुए कहा- ‘इतने शरीफ पिता का बेटा होते हुए क्या तुम यहां गुंडागर्दी करने आते हो.’ उन्होंने किरण को अगले दिन गेस्ट हाउस आकर मिलने को कहा. जब वह वहां पहुंचे तो अब्बास ने उन्हें अपनी फिल्म ‘दो बूंद पानी’ में इंजीनियर का रोल ऑफर कर दिया और इसी डांट के बाद उनका फिल्मी करियर भी चल निकला.

Tags: Bollywood, Bollywood actors, Bollywood news, Dharmendra, Entertainment

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *