Buzzing Stock: टीसीएस, बायोकॉन, पावर ग्रिड, केसोराम इंडस्ट्रीज और अन्य स्टॉक पर रखें फोकस

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Buzzing Stocks Today: शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो आज खबरों में रहेंगे और जिन पर बाजार की नजर होगी। तो सबसे पहले उन शेयरों की बात कर लेते हैं।

खबरों के दम पर आज इन शेयरों में दिख सकता है हलचल

TCS: आज से 7 दिसंबर के बीच बायबैक खुला रहेगा। 4.09 करोड़ शेयरों का 4150 रुपये प्रति शेयर पर बायबैक होगा। टेंडर रूट के जरिए 17,000 9करोड़ रुपये बायबैक होगा।

LTIMindtree: Metasphere के साथ करार किया है। स्मार्ट सीवर्स मैनेजमेंट प्लेटफार्म के लिए करार किया है।

L&T: सेमीकंडक्टर के लिए कंपनी ने नई सब्सिडियरी बनाई है। L&T सेमीकंडक्टर टेक नाम से नई कंपनी बनाई है।

ITD Cementation – कंपनी को आंध्र प्रदेश में 1,001 करोड़ रुपए के नए ऑर्डर मिले हैं।

JSW ग्रुप: JSW ग्रुप का चीन की कंपनी SAIC मोटर से करार किया। MG मोटर इंडिया में JSW ग्रुप 35% हिस्सा खरीदेगा । SAIC मोटर की MG मोटर इंडिया भारतीय सब्सिडियरी है । Hector और Astor घरेलू मार्केट में ऑपरेशन बढ़ाएगी। डील के तहत चार्जिंग इंफ्रा, उत्पादन बढ़ाने पर जोर होगा। JV का भारत में EV कारोबार को बढ़ाने पर जोर रहेगा।

Dixon Technologies (India): टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डिक्सन टेक्नोलॉजी के नए मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की शुरुआत की। 256 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण हुआ है। इसमें सालाना 2.5 करोड़ सालाना बनेंगी।

Jyoti Structures: बोर्ड ने राइट्स इश्यू के जरिए 175 करोड़ रुपए के शेयर जारी करने को मंजूरी दी।

BIOCON: Viatris बायोसिमिलर कारोबार का इंटीग्रेशन पूरा किया। यूरोप की 31 देशों में Viatris कारोबार का इंटीग्रेशन पूरा किया। फरवरी 2022 में Viatris बायोसिमिलर को खरीदा था। $333 करोड़ में Viatris बायोसिमिलर कारोबार खरीदा था।

POWER GRID: राजस्थान में 2 ट्रांसमिशन सिस्टम प्रोजेक्ट की बोली जीती है। 765 kV D/C की ट्रांसमिशन लाइन के लिए ऑर्डरमिला।

ITD Cementation: आंध्र प्रदेश में 1,001 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिले। 500 MW हाइडल पावर पंप स्टोरेज प्रोजेक्ट के लिए ऑर्डर मिला है।

HG इंफ्रा: NHAI से कंपनी को 1,303 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला। वाराणसी-कोलकाता ग्रीनफील्ड हाईवे के लिए ऑर्डर मिला है।

THOMAS COOK- थॉमस कुक OFS आज रिटेल के लिए खुलेगा । कल नॉन-रिटेल हिस्सा 2.14 गुना भरा है। इश्यू साइज `500 करोड़ रुपये है और फ्लोर प्राइस 125 रुपये प्रति शेयर तय किया है। OFS में Fairbridge कैपिटल 8.5% हिस्सा बेच रही।

Kesoram Industries – Kesoram Industries ने Cygnet Ind के साथ डिमर्जर के प्रस्ताव को वापस लिया। Kesoram Industries के बोर्ड ने शेयर स्वैप के आधार पर अपने सीमेंट बिजनेस को अल्ट्राटेक सीमेंट के साथ मर्ज करने की मंजूरी दी। Kesoram Industries के शेयरधारकों को कंपनी के 52 शेयरों के बदले अल्ट्राटेक सीमेंट का 1 शेयर मिलेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *