इस मल्टीबैगर शेयर पर रखें नजर, बोनस शेयर का ऐलान कर सकता है बोर्ड, भाव 10 रुपये से कम

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

Multibagger Shares: जेम्स एंड ज्वैलरी सेगमेंट में कारोबार करने वाली कंपनी, कनानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Kanani Industries Ltd) के शेयर अगले कुछ दिनों फोकस में रह सकते हैं। दरअसल कंपनी का बोर्ड अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर का तोहफा देने की तैयारी में है। इसके लिए आगामी 9 दिसंबर को इसकी बैठक बुलाई है। कनानी इंडस्ट्रीज के शेयरों के फोकस में रहने की एक वजह यह भी होगी कि इस स्टॉक ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हालांकि अभी भी इसके शेयरों का भाव 10 रुपये से कम है और यह अपने 52-वीक हाई से भी काफी दूर है।

कनानी इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की आगामी 9 दिसंबर को एक बैठक होनी है। इस बैठक में कई मुद्दों पर विचार किया जाएगा और फैसला किया जाएगा। इसमें शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी करना, इसके लिए रिकॉर्ड डेट तय करना, नए ऑडिटर्स को नियुक्त करना, सदस्यों की एक्स्ट्रा जनरल मीटिंग बुलाना आदि शामिल है।

कनानी इंडस्ट्रीज के शेयर मंगलवार 5 दिसंबर को बिना किसी उतार-चढ़ाव के एनएसई पर 7.65 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में इसके शेयरों का भाव 7% बढ़ा है। हालांकि पिछले एक साल में इसका शेयर 23.12 फीसदी गिरा है। वहीं पिछले 3 सालों में इसने अपने निवेशकों को करीब 140% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- Multibagger Stocks: ₹1 से सस्ते शेयर ने बनाया करोड़पति, अब भी पॉकेटफ्रेंडली है भाव, एक्सपर्ट ने लगाया दांव

कनानी इंडस्ट्रीज का 52-हफ्तों का उच्चतम स्तर 13.45 रुपये है और फिलहाल इसके शेयर अपने उच्चतम स्तर से 43.12% दूर है। वहीं इसका 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 5.50 रुपये है और शेयर फिलहाल इससे करीब 39.09% ऊपर कारोबार कर रहे हैं। इसका मार्केट कैप 75.49 करोड़ रुपये है।

हालांकि कनानी इंडस्ट्रीज की वित्तीय सेहत कमजोर नजर आ रही है। पिछले 3 सालों में इसका रेवेन्यू ग्रोथ -10.55% CAGR रहा है। वहीं इसकी प्रॉफिट ग्रोथ इस दौरान -5.3% CAGR रहा है। यह कंपनी हीरे जड़ित आभूषणों को बनाने के साथ उसका एक्सपोर्ट भी करती है। इसके पास लअंगूठियां, हार, झुमके, कंगन और पेंडेंट सहित हीरे जड़ित आभूषणों का एक बड़ा कलेक्शन हैं।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *