Jeenam Aman speaks on Satyam Shivam Sundaram | सत्यम शिवम सुंदरम पर बोलीं जीनत अमान: भरोसा नहीं था राज कपूर इसमें मुझे कास्ट करेंगे, साइनिंग अमाउंट के तौर पर सोने के सिक्के मिले

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कॉफी विद करण 8 के हालिया एपिसोड में जीनत अमान ने फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में राज कपूर के साथ काम करने के एक्सपीरियंस को शेयर किया। उन्होंने कहा कि भरोसा नहीं था कि राज कपूर उन्हें इस फिल्म में कास्ट करेंगे।

बता दें, इस एपिसोड में उन्हें नीतू कपूर के साथ देखा गया था। नीतू ने भी ऋषि कपूर से जुड़ी कई बातें बताई थीं।

जीनत अमान बोलीं- वेस्टर्न लुक की वजह से डर था रोल नहीं मिलेगा

जीनत ने कहा कि वो राज कपूर के साथ फिल्म वकील बाबू में काम कर रही थीं। इस फिल्म में वो लीड रोल में थीं। उस दौरान राज कपूर फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम की स्क्रिप्ट में बहुत ज्यादा व्यस्त थे। वकील बाबू की शूटिंग सेट पर इस फिल्म से जुड़ी बातें अक्सर किया करते थे। इन चीजों से जीनत अमान बहुत प्रभावित होती थीं।

उन्होंने आगे बताया कि वो वेस्टर्न लुक में ज्यादा रहती थीं। इस कारण उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राज साहब उन्हें पुजारी की बेटी के रोल में कास्ट करेंगे।

रुपा के रोल में मुझे देख हैरान थे राज साहब

जीनत अमान ने बताया कि एक दिन आरके स्टूडियो के पास एसेल स्टूडियो में शूटिंग के बाद उन्होंने खुद को रूपा बनाने का फैसला किया। राज कपूर के विजन के हिसाब से उन्होंने घाघरा चोली पहनकर, लंबी चोटी बनाकर और रुपा की तरह चेहरे पर टिश्यू पेपर से घाव बनाकर राज कपूर के टेंट में पहुंच गईं।

उन्होंने आगे बताया- मैं आरके स्टूडियो गई। राज कपूर अपने टैंट में थे। मैंने उनके मैनेजर जॉन से कहा- जाॅन, राज कपूर जी से कहो कि रुपा आई है। मेरा मैसेज जाॅन ने उन तक पहुंचा दिया। उन्होंने मुझे अंदर आने के लिए कहा। मैं गई। फिल्म के कॉस्टयूम और जले हुए चेहरे के साथ मुझे देखकर वो हैरान हो गए।

फिर उन्होंने अपनी पत्नी को कॉल कर कहा- देखो इस लड़की ने क्या कर दिया है। इसके बाद राज कपूर जी की पत्नी ने सोने के सिक्के लेकर आईं। उन्होंने ये मुझे साइनिंग अमाउंट के तौर पर दिए।

फिल्मों से पहले मॉडलिंग में हिट थीं जीनत अमान

19 साल की उम्र में जीनत अमान ने फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल के खिताब जीता था। ये खिताब जीतने वाली वो पहली साउथ एशियाई महिला बनीं। मॉडलिंग में काफी नाम कमाने के बाद जीनत ने फिल्मों का रुख किया।

उन्होंने फिल्म हलचल से डेब्यू किया था। इसके बाद जीनत फिल्म हंगामा में नजर आईं लेकिन पहली ही फिल्म की तरह ये भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं। लगातार असफलता हाथ लगने के बाद जीनत ने सोचा कि अब वो फिल्मों में काम नहीं करेंगी। मगर देव आनंद की फिल्म हरे राम हरे कृष्णा ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।

वहीं, वो लंबे वक्त के बाद मनीष मल्होत्रा की फिल्म बन टिक्की से कमबैक करने वाली हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *