Jana SFB, India Shelter Finance Corp समेत इन कंपनियों के IPO को SEBI की मंजूरी, जानिए डिटेल

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

IPO निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक, इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन और DOMS इंडस्ट्रीज के आईपीओ को मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा, Onest और Shiva Pharmachem भी अपना पब्लिक इश्यू लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। सेबी ने Onest और DOMS इंडस्ट्रीज को 16 नवंबर को ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया है। वहीं, जना स्मॉल फाइनेंस बैंक को 7 नवंबर को और इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉरपोरेशन को 13 नवंबर को लेटर मिला है। शिवा फार्माकेम को भी मौजूदा महीने में मार्केट रेगुलेटर से ऑब्जर्वेशन लेटर मिला है। ऑब्जर्वेशन लेटर जारी करने का मतलब है कि कंपनी लेटर प्राप्त होने के एक साल के भीतर आईपीओ लॉन्च करके फंड जुटा सकती है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने पब्लिक इश्यू के माध्यम से धन जुटाने के लिए इस साल जुलाई में सेबी के पास अपने ड्राफ्ट पेपर फिर से दाखिल किए हैं। आईपीओ के तहत 575 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 40.5 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी।

क्लाइंट Rosehill, CVCIGP II एम्प्लॉई Rosehill, हीरो एंटरप्राइज पार्टनर वेंचर्स और ग्लोबल इम्पैक्ट फंड ओएफएस में बिक्री करने वाले शेयरधारक हैं। Jana SFB ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित होने के बाद मजबूत वित्तीय प्रदर्शन देखा है। मार्च FY23 को समाप्त वित्तीय वर्ष में इसने 256 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो पिछले वर्ष के 17.47 करोड़ रुपये से काफी अधिक है।

India Shelter Finance Corporation

इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉरपोरेशन ने 1,800 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने के लिए इस साल अगस्त में अपने दस्तावेज दाखिल किए। इसे वेस्टब्रिज क्रॉसओवर फंड और नेक्सस वेंचर्स जैसे प्रमुख निवेशकों का सपोर्ट मिला हुआ है। इसमें कंपनी द्वारा 1,000 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, निवेशकों द्वारा 800 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी।

कैटलिस्ट ट्रस्टीशिप, मैडिसन इंडिया अपॉर्चुनिटीज IV, MIO स्टाररॉक, नेक्सस वेंचर्स III और नेक्सस अपॉर्चुनिटी फंड II ओएफएस के तहत शेयरों की बिक्री करेंगे। गुरुग्राम हेडक्वार्टर वाली अफोर्डेबल हाउसिंग फर्म में प्रमोटर्स वेस्टब्रिज क्रॉसओवर फंड एलएलसी की 24 फीसदी हिस्सेदारी और अरावली इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स की 31.4 फीसदी हिस्सेदारी है।

इटली की कंपनी FILA समर्थित स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी Doms Industries ने आईपीओ के लिए इस साल अगस्त में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है। कंपनी का इरादा इसके जरिए 1200 करोड़ रुपये जुटाने का है।

गुजरात स्थित कंपनी के पब्लिक इश्यू में 350 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रमोटरों द्वारा 850 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री OFS के तहत की जाएगी।

गुजरात स्थित स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी शिव फार्माकेम ने अगस्त में आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे। कंपनी आईपीओ के जरिए 900 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस इश्यू में नए शेयर जारी नहीं होंगे और केवल OFS के जरिए शेयरों की बिक्री होगी। इसके तहत प्रमोटर विशाल राकेश अग्रवाल और राहुल राकेश अग्रवाल में प्रत्येक द्वारा 383 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाएंगे। वहीं, गीतगंगा इन्वेस्टमेंट OFS के माध्यम से 134 करोड़ रुपये के स्टॉक बेचेगा।

FMCG कंपनी Onest ने पब्लिक इश्यू लाने के लिए इस साल जुलाई में ड्राफ्ट पेपर दाखिल किया था। इसके तहत 77 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा 32.5 लाख शेयरों की बिक्री OFS के तहत की जाएगी।कंपनी में 84.46 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले फाउंडर और प्रमोटर पवन कुमार गुप्ता OFS रूट के जरिए 26.64 लाख शेयर बेचेंगे। वहीं, ग्लेनट्रेड DMCC ऑफर फॉर सेल के जरिए 4.68 लाख शेयर बेचेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *