पाकिस्तान की हालत देख चिंतित हुए जडेजा, बोले- कोचिंग देने को हूं तैयार, पहले खुद ही सिखाया था ‘सबक’

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा.
वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट और टी20 में पाकिस्तान की कप्तानी बदली.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमों के लिए बुरा सपना साबित हुआ. एक तरफ वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी इंग्लैंड की टीम सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, दूसरी तरफ बाबर आजम कप्तानी वाली टीम भी बुरी हालत में दिखी. सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बाद पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ से लेकर कप्तानी तक उथल-पुथल देखने को मिली. इतना ही नहीं चीफ सेलेक्टर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. टीम की इस हालत को देखकर भारत का वो बल्लेबाज चिंतित दिखा है जिसने 27 साल पहले इसी टीम को सबक सिखा दिया था.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम शुरुआत में दहाड़ती नजर आ रही थी. लेकिन बाद में अफगानिस्तान से भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. यह पहली बार था जब वनडे में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धूल चटा दी. वर्ल्ड कप में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम के कोचिंग स्टाफ में कई बदलाव देखने को मिले. जिसके चलते पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा से जब पूछा गया कि क्या वे पाकिस्तान के कोच की भूमिका निभाना चाहेंगे? जिसके बाद उन्होंने कहा स्पोर्ट्स तक के साथ इंटरव्यू में कहा, ‘मैं तैयार हूं. मैंने अपनी सीख अफगानियों के साथ साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसा था. आप अपने साथी के सामने कुछ भी कह सकते थे.’ अजय जडेजा ने 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी.

पाकिस्तान को मिले 2 नए कप्तान

वर्ल्ड कप में हार के बाद घर पहुंचते ही बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी. जिसके बाद पाकिस्तान टीम को दो नए कप्तान मिले. पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में शान मसूद को टीम की कमान सौंपी गई. वहीं, टी20 में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को कप्तान चुना गया है. हालांकि, वनडे में अभी कप्तानी की तस्वीर साफ नहीं हुई है. पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पहुंच चुकी है.

Ravi Bishnoi World No 1 T20I bowler: रवि बिश्नोई का धमाका, राशिद खान को पछाड़कर हासिल की नंबर वन की कुर्सी

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी.

Tags: Ajay jadeja, Pakistan cricket

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *