Infinix Zero 30 5G First Impression in Hindi Slim Design 5000mAh Battery 12GB RAM Specifications Details

hindinewsviral.com
9 Min Read

[ad_1]

Infinix Zero 30 5G को शनिवार को लॉन्च किया गया। स्मार्टफोन सब-30,000 रुपये की कैटेगरी में आता है। इस सेगमेंट में पिछले कुछ महीनों में कई धुरंधरों ने कदम रखा है, जिनमें Realme, Motorola और OnePlus के मॉडल्स भी शामिल हैं। अब, Infinix इस सेगमेंट में अपनी मजबूत मौजूदगी रखने के इरादे से Zero 30 5G लेकर आई है। स्मार्टफोन बेहद प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है, जिसमें वीगन लेदर (ग्लास ऑप्शन भी उपलब्ध) रियर पैनल, स्लिम बिल्ड, पतले बेजल्स और कर्व्ड डिस्प्ले शामिल है। डिजाइन के साथ-साथ Infinix ने दमदार हार्डवेयर सेट शामिल किया है, जिसमें 14 5G बैंड के साथ MediaTek Dimensity 8020 चिपसेट, 12GB तक फिजिकल (9GB तक वर्चुअली एक्सपेंडेबल) रैम, 256GB UFS 3.1 स्टोरेज, IP रेटिंग, 68W चार्जिंग सपोर्ट शामिल हैं। Infinix Zero 30 5G की भारत में शुरुआती कीमत 23,999 रुपये है। मेरे पास स्मार्टफोन का रोम ग्रीन कलर वेरिएंट है, जो वीगन लेदर के साथ आता है और इसके साथ थोड़ा समय गुजारने के बाद, ये है मेरा इस फोन को लेकर शुरुआती इंप्रेशन।

कोई भी डिवाइस आपका ध्यान अपनी ओर अपने डिजाइन से खींचता है और कुछ ऐसा ही Infinix Zero 30 5G भी करता है। जैसा कि मैंने बताया, मेरे पास वीगन लेदर वेरिएंट है, जो रोम ग्रीन नाम के कलर में आता है। इसके रियर पैनल ने मेरा ध्यान सबसे पहले खींचा, जिसमें ग्रेनी टेक्स्चर वाले वीगन लेदर पर एक बड़ा आयताकार गोल्डन कलर का कैमरा मॉड्यूल मौजूद था। मेटल फिनिश के साथ आने वाले इस पॉलीकार्बोनेट से बनी प्लेट पर दो बड़े और एक छोटा कैमरा रिंग और साथ ही एक LED फ्लैश शामिल है। मॉड्यूल के चारों कोनों पर मौजूद डॉट पेंच के समान लगते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि Infinix ने फोन को काफी बारीकी से डिजाइन किया है, जिसमें छोटो-छोटे एलिमेंट फोन को अच्छा लुक देने का काम कर रहे हैं।

Zero 30 5G का फ्रेम भी गोल्डन रंग का है और पॉलीकॉर्बोनेट से बना है, जिसमें टॉप में फ्लैट लुक देने के लिए एक मेटल प्लेट को गढ़ा गया है। इसमें कर्व्ड डिस्प्ले मिलता है और साथ ही रियर पैनल को भी दोनों किनारों से फ्रेम की ओर मोड़ा गया है, जिससे फोन को अच्छा लुक तो मिलता ही है, साथ ही काफी स्लिम भी लगता है। Zero 30 की मोटाई 7.9 mm है।

o3nkfqio

डिस्प्ले के चारों ओर पतले और एक समान बेजल्स मिलते हैं। फ्रेम के बॉटम पर एक स्पीकर ग्रिल, एक Type-C पोर्ट और एक माइक्रोफोन मौजूद है। वहीं, टॉप पर स्टीरियो साउंड के लिए एक सेकंडरी स्पीकर ग्रिल और नॉयस कैंसलेशन के लिए सेकंडरी माइक्रोफोन दिया गया है। वॉल्यूम रॉकर्स और पावर बटन को फ्रेम की दाईं ओर फिट किया गया है और इन तक पहुंचना भी आसान था। सेल्फी कैमरा को डिस्प्ले के टॉप सेंटर पर मौजूद होल-पंच कटआउट में रखा गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले के अंदर मौजूद है, जो काफी तेज और सटीक था। कुल मिलाकर, मुझे इस सेगमेंट में मौजूद प्रतियोगिता की तुलना में Infinix Zero 30 5G का डिजाइन काफी आकर्षित लगा और निसंदेह कंपनी ने इसे प्रीमियम लुक देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

Infinix Zero 30 5G में 6.78-इंच का FHD+ कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 144Hz तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। डिस्प्ले और रियर पैनल (केवल ग्लास बैक वेरिएंट के लिए) पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन मिलती है। रिफ्रेश रेट को 60Hz, 120Hz, 144Hz पर सेट किया जा सकता है। एक ऑटो एडजस्ट ऑप्शन भी है, जो स्क्रीन पर चल रहे कंटेंट के हिसाब से रिफ्रेश रेट को एडजस्ट करता है। इसके चलते स्क्रोलिंग से लेकर ट्रांजिशन तक, सब कुछ काफी स्मूथ महसूस होता है। Zero 30 5G का डिस्प्ले काफी क्रिस्प और विवड है और कलर काफी पंची दिखाई देते हैं।

ifpuggag

डिस्प्ले 950 nits की पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करता है। मैंने फोन को आउटडोर में भी चलाया और यह काफी ब्राइट था। सूरज की सीधी रोशनी पड़ने पर भी डिस्प्ले पर कंटेंट पढ़ा जा रहा था। यदि आपको फिर भी ब्राइटनेस कम लगती है, तो इसमें एक ‘हाई ब्राइटनेस मोड’ मिलता है, जो स्ट्रॉन्ग लाइटिंग कंडिशन में ब्राइटनेस को थोड़ा और बढ़ाने का काम करता है। डिस्प्ले Widevine L1 सपोर्ट करता है और TUV Rheinland सर्टिफाइड है।

Infinix Zero 30 5G MediaTek Dimensity 8020 SoC के साथ आता है। इसे इसी साल अप्रैल में पेश किया गया था। यह 6nm प्रोसेस पर बना ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है, जो कैजुअल वर्कलोड के साथ-साथ गेमिंग के लिहाज से भी एक सक्षम चिपसेट है। बहुत कम समय के यूसेज के दौरान मैंने पाया कि सोशल मीडिया ब्राउजिंग, कंटेंट स्ट्रीमिंग और कुछ मिनटों की गेमिंग को इस फोन ने बहुत आराम से संभाला। रैम मैनेजमेंट भी अच्छा था। हालांकि, आने वाले दिनों में हम इस स्मार्टफोन को अपने सभी टेस्ट से गुजारेंगे। फोन 8GB और 12GB रैम ऑप्शन के साथ आता है और दोनों वेरिएंट में 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलती है। रैम को स्टोरेज के इस्तेमाल से 9GB तक वर्चुअली बढ़ाया भी जा सकता है। इसमें OTG सपोर्ट भी शामिल है।

Zero 30 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेसन (OIS) और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) सपोर्ट के साथ 108-मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL HM6 प्राइमरी सेंसर मिलता है। इसके अलावा, 120 डिग्री FOV के साथ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेटअप में एक क्वाड LED फ्लैश लाइट भी शामिल की गई है। कंपनी का दावा है कि मेन सेंसर 3x Lossless जूम भी सपोर्ट करता है। कैमरा ऐप में एक 108MP कैमरा मोड भी शामिल किया गया है, जो फुल रिजॉल्यूशन में फोटो खींचता है। शुरुआती इस्तेमाल के दौरान मैंने फोन से डेलाइट में कुछ तस्वीरें खींची और पाया कि सभी तस्वीरें इंस्ट्राग्राम रेडी थीं।

fd6mro78

Infinix के दावे अनुसार, Zero 30 5G की एक यूएसपी इसका 50-मेगापिक्सल Samsung ISOCELL JN1 सेंसर से लैस फ्रंट कैमरा है। कैमरा 4K @60fps पर वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है और 4 in 1 पिक्सल बिनिंग के साथ आता है। इसमें फ्रंट में भी डुअल LED फ्लैश मिलता है, जिसे टॉप बेजल्स के पीछे छिपाया गया है।

Zero 30 5G में PD 3.0 सर्टिफाइड 68W फास्ट चार्जिंग (चार्जर बॉक्स में उपलब्ध) के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलती है। शुरुआती यूसेज में इस बैटरी ने मेरा पूरा दिन आराम से निकाला। हालांकि, भारी यूसेज में यह बैटरी कितना साथ निभाती है और साथ साथ ही इसे फुल चार्ज करने में कितना समय लगता है, इसके लिए आपको हमारे रिव्यू का इंतजार करना होगा।

सॉफ्टवेयर की बात करें, तो Zero 30 5G Android 13-बेस्ड XOS 13 पर चलता है। पहले बूट में मैंने इसमें बेहद कम ब्लोटवेयर देखें। कुछ प्रीलोडेड ऐप्स थे, जिन्हें अनइंस्टॉल किया जा सकता था।

कुछ अन्य फीचर्स की बात करें, तो फोन डुअल स्टीरियो स्पीकर्स, DTS Sound और HiRes Audio सपोर्ट के साथ आता है। इसमें WiFi 6 के साथ NFC सपोर्ट भी मिलता है।

Infinix Zero 30 5G को हम आने वाले दिनों में Gadgets 360 के सभी जरूरी टेस्ट से गुजारेंगे। फुल रिव्यू पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।
 

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *