INDW vs ENGW: जेमिमा-मंधाना हुई फेल, शेफाली की फिफ्टी गई बेकार, पहले टी20 में इंग्लैंड ने जमाई धाक

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (IND W vs ENG W) की महिला टीमों के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. सीरीज के पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. रेनुका सिंह ने पहले ही ओवर में लगातार दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. लेकिन डेनियल वेट और नेट सीवर ब्रंट ने भारत के खिलाफ रनों की बौछार कर दी. दोनों खिलाड़ियों ने तेज तर्रार पचासे ठोक टीम को पटरी पर ला दिया.

सलामी बल्लेबाज डेनियल ने महज 47 गेंद में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 75 रन की विस्फोटक पारी खेल दी. दूसरे छोर पर सीवर ब्रंट भी प्रचंड फॉर्म में नजर आईं. इस बल्लेबाज की पारी पर ब्रेक 77 रन पर लगा. भारत की तरफ से रेनुका सिंह ने 3 विकेट जबकि डेब्यूटेंट श्रेयंका पाटिल ने 2 विकेट अपने नाम किए. इन दो अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 197 रन लगा दिए. जवाबी कार्यवाही में स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स जैसी स्टार खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुईं. एक छोर से विकेटों की पतझड़ नजर आई जबकि दूसरे छोर पर शेफाली वर्मा ने फिरंगियों की सांसे अटकाए रखी.

शेफाली की फिफ्टी गई बेकार

जेमिमा और मंधाना के फ्लॉप होने के बाद हरमनप्रीत भी 26 रन बनाकर चलती बनी. जिसके बाद सभी की उम्मीदें शेफाली वर्मा और ऋचा घोष पर थी. ऋचा ने 21 रन बनाकर भी टीम का साथ छोड़ दिया. विकेटों की पतझड़ के बीच शेफाली वर्मा वन मैन आर्मी साबित हुईं. उन्होंने 42 गेंद में 9 चौकों की मदद से 52 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सकी. इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 38 रन से अपने नाम कर लिया.

विराट के ‘दुश्मन’ ने फिर लगाई चिंगारी, कहा- कोहली को आउट करना बाएं हाथ का खेल, फेंक के मारी थी बॉल

शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड की महिलाओं ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा. दोनों टीमें अगले मुकाबले में 9 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. कौर एंड कंपनी यदि उस मैच में हार जाती है तो सीरीज गंवा बैठेगी.

Tags: Harmanpreet kaur, IND vs ENG, Shafali verma

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *