IND vs AUS: भारत ने टी20 सीरीज पर जमाया कब्जा, ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 में हराया, रिंकू-अक्षर चमके

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथा टी20 रायपुर में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ उन्होंने टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारत ने 5 में से 3 मुकाबले जीत लिए हैं. जबकि, ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सिर्फ एक मैच जीता है. भारत ने इस मुकाबले को 20 रनों से जीता. भारत अब इस टी20 सीरीज में 3-1 से आगे है.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की ओर से ओपनिंग करने के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल उतरे. जायसवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 गेंदों में 37 रन ठोके. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 32 रन जड़े. सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. वह सस्ते में आउट हो गए.

रिंकू सिंह ने फिर मचाया धमाल

रिंकू सिंह पहले की तरह इस मुकाबले में भी शानदार फॉर्म में दिखे. उन्होंने चौथे टी20 में 29 गेंदों में 46 रन बनाए. स्ट्राइक रेट करीब 158 का रहा. अपनी पारी के दौरान रिंकू सिंह ने 4 चौके और 2 छक्के मारे. उन्होंने मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम की कमान संभाली और भारत का स्कोर 174 रन तक पहुंचाया. रिंकू के अलावा जितेश शर्मा भी बेहतरीन फॉर्म में दिखे. उन्होंने उन्होंने 19 गेंदों में 3 छ्क्के और 1 चौके की मदद से 35 रन बनाए.

अक्षर पटेल ने लिए 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 154 रन ही बना सकी. ओपनिंग करने उतरे ट्रेविस हेड अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही थी. लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें 31 रन पर चलता किया. इसके अलावा अक्षर पटेल ने एरोन हार्डी को भी जल्दी आउट कर दिया. हार्डी सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, जोश फिलिप युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई का शिकार हुए. बेन मैकडरमॉट भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. उन्हें अक्षर पटेल ने 19 रन पर चलता किया. मैथ्यू शॉर्ट 19 बॉल में 22 रन बना सके. बेन ड्वारशुइस को आवेश खान ने 1 रन पर चलता किया. मैथ्यू वेड 36 ने रन बनाए लेकिन मैच नहीं जिता सके.

Tags: Axar patel, IND vs AUS, India vs Australia, Rinku Singh

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *