IND vs AUS 5th T20 Pitch Report: बल्लेबाज करेंगे राज या गेंदबाजों की होगी चांदी, बेंगलुरु में कैसा रहेगा पिच का मिजाज, जानें रिपोर्ट कार्ड

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवां टी20 रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा
सूर्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का 5वां और आखिरी टी20 मैच रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मेजबान टीम इंडिया रायपुर टी20 जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है. भारत ने चौथे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से पराजित किया. अब सभी की नजरें पांचवें टी20 पर टिक गई है. लोग जानना चाहते हैं कि बेंगलुरु में किस तरह की पिच होगी. क्या यहां बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा. मौजूदा सीरीज के शुरुआती 3 मैचों में जिस तरह से दोनों टीमों ने बड़ा स्कोर बनाया था उसके मुकाबले रायपुर में छोटा स्कोर दिखा. बेंगलुरु में गेंदबाज बरपाएंग कहर या बल्लेबाजों के बल्ले से निकलेंगे खूब रन, आइए जानते हैं.

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium) ने अभी तक 8 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है. इसके अलावा इस स्टेडियम में आईपीएल के मैच लगातार आयोजित होते रहे हैं. यहां का फ्लैट विकेट बल्लेबाजों के मुफीद रहा है. यहां छोटी बाउंड्री है. हालांकि हाल में जो मैच यहां खेले गए हैं उनमें हाई और लो स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीमें आसानी से 300 पर पहुंची हैं. यहां चेज करने वाली टीम के 5 में जीत मिली है जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम 2 मैचों में विजयी रही है. यहां औसत स्कोर 139 का रहा है. ओस अहम रोल अदा करेगा.

ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 क्रिकेट में धमाल, विराट कोहली के रिकॉर्ड को किया चकनाचूर, केएल राहुल भी छूट गए पीछे

‘चोट के दौरान…’ अक्षर पटेल ने कंगारुओं की नाक में किया दम, बोले- अपनी ताकत को बनाया हथियार

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 5वां टी20 वेदर अपडेट
भारत और ऑस्ट्रेलिया 5वें टी20 वाले दिन शाम को आसमान में बादल छाए रहेंगे. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक अधिकतम तापमान 22 और 23 के बीच रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में दर्शकों को पूरे 20 ओवर का खेल देखने को मिलेगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 हेड टू हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें 31वें टी20 में आमने सामने होंगी. इससे पहले दोनों के बीच 30 टी20 में आमना सामना हुआ है जहां भारत 18 वहीं ऑस्ट्रेलिया 11 मैचों में विजयी रहा है. एक मैच बेनतीजा रहा है. भारत पहले बैटिंग करते हुए 7 मैच जीता है जबकि ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों में विजयी रहा है. चेज करते हुए टीम इंडिया 10 मैच जीती है जबकि ऑस्ट्रेलिया के नाम 6 जीत दर्ज हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 14 में से 9 टी20 जीते हैं जबकि 5 में हार मिली है. न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों का आमना सामना 4 बार हुआ है जहां दोनों ने दो दो बार बाजी मारी है.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Suryakumar Yadav, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *