IND vs AUS 4th T20: कर लो सीरीज मुट्ठी में… श्रेयस की वापसी से कौन होगा ड्रॉप? युवा गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा
टीम इंडिया रायपुर टी20 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम को तीसरे टी20 में हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया रायपुर में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. यह मुकाबला शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह स्टेडियम पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी को पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम को अपने युवा गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. टीम इंडिया के गेंदबाजों को मैच के आखिरी ओवरों में बेहतर गेंदबाजी करनी होगी.

गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भारत (IND vs AUS) के दूसरे दर्जे के गेंदबाज आखिरी 2 ओवरों में 43 रन बनाने से भी ऑस्ट्रेलिया को रोक नहीं सके. ऑस्ट्रेलिया ने 223 रन का विशाल लक्ष्य हासिल करके मैच जीत लिया. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने चार ओवरों में 68 और आखिरी ओवर में 21 रन दे डाले. दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई है और वह नई गेंद से उपयोगी साबित हो सकते हैं. वहीं एक मैच के ब्रेक के बाद डेथ ओवरों के विशेषज्ञ मुकेश कुमार भी टीम में लौटे हैं.

राहुल द्रविड़ बतौर कोच दूसरी पारी खेलने को तैयार, कितनी मिलेगी Salary, कब तक रहेंगे टीम इंडिया के साथ? जानिए सबकुछ

शुभमन गिल को कप्तान बनाए जाने पर दिग्गज ने खड़े किए सवाल, कहा- यह खिलाड़ी होता बेहतर कैप्टन

प्रसिद्ध और आवेश प्रभाव नहीं छोड़ सके
प्रसिद्ध और आवेश खान (Avesh Khan) के पास विविधता और नयेपन का अभाव दिखा. दोनों ने 130 या 140 की रफ्तार से गेंदबाजी की लेकिन गेंद की लैंग्थ में विविधता नहीं ला सके जिससे बल्लेबाज के लिए उसे भांपना आसान हो गया. इसके अलावा दोनों प्रभावी यॉर्कर डालने में भी नाकाम रहे. बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी के मायने हैं कि तिलक वर्मा को बाहर रहना पड़ सकता है चूंकि यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, कप्तान सूर्यकुमार यादव और फिनिशर रिंकू सिंह का चयन तो तय है.

मैक्सवेल ने तीसरे टी20 में खेली मैच विनिंग पारी
भारतीय टीम मैक्सवेल की कमी का फायदा उठाने की कोशिश करेगी जिन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा मैच जिताया था. उन्होंने 48 गेंद में 104 रन की नाबाद पारी खेली थी. स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा भी स्वदेश लौट चुके हैं चूंकि वे विश्व कप टीम में भी थे और भारत में प्रवास काफी लंबा हो गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप से पहले कार्यभार प्रबंधन और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अपने कई शीर्ष खिलाड़ियों को इस श्रृंखला से फारिग कर दिया है.

ओस की भूमिका रहेगी अहम
अब भारतीय गेंदबाजों के सामने टिम डेविड, जोश फिलीप और बेन मैकडरमोट की चुनौती होगी जो पिछले पांच छह सप्ताह में सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इनके अलावा विश्व कप फाइनल में यादगार पारी खेलने वाले ट्रेविस हेड और अनुभवी कप्तान मैथ्यू वेड भी टीम में हैं. गुवाहाटी की तरह यहां भी ओस की भूमिका अहम होगी और टॉस जीतने वाला कप्तान लक्ष्य का पीछा करना चाहेगा.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav, Tilak Varma

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *