Impressed with dance in ‘Jhalak Dikhhla Jaa 11’ | ‘झलक दिखला जा 11’ में डांस से किया इम्प्रेस: शो के बाद संगीता फोगाट जुटेंगी ओलंपिक 2024 की तैयारी में, करेंगी पिता का सपना पूरा

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

18 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 11’ में ज्यादातर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियां कंटेस्टेंट बनी हैं, वहीं पहलवान संगीता फोगाट ने भी बतौर कंटेस्टेंट शामिल होकर सबको चौंका दिया। उन्होंने अपने डांसिंग स्किल्स से ऑडियंस और जजेस को प्रभावित भी किया है।

फोगाट बहनों में सबसे छोटी संगीता ने बताया कि कैसे उन्हें हमेशा से ही डांस में इंटरेस्ट था लेकिन फैमिली के कारण उन्होंने कुश्ती में उतरने का फैसला किया। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, संगीता ने बताया कि वे जल्द ही ओलंपिक की तैयारियों में जुट जाएंगी। बातचीत के दौरान, उन्होंने देश में चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन पर भी बात की।

पापा को बिना बताए डांस में पार्टिसिपेट लेती थी

बचपन से ही डांस में दिलचस्पी रखने वाली संगीता कहती हैं, ‘पिछले कई सालों से कुश्ती कर रही हूं, इसी बीच डांसिंग की ये जर्नी काफी अलग है जिसे मैं काफी एन्जॉय कर रही हूं। वैसे, मुझे बचपन से ही डांसिंग का बहुत शौक था। कुश्ती तो मुझे मेरे परिवार से मिला है लेकिन डांस में मेरा बहुत इंटरेस्ट रहा है।

स्कूल में जब भी मौका मिलता, मैं डांस में पार्टिसिपेट किया करती थी। दरअसल, हमारे परिवार में कुश्ती के अलावा किसी भी एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करने की परमिशन नहीं थी। इसलिए पापा को बिना बताए पार्टिसिपेट लेती थी।’

वक्त से साथ-साथ पापा में काफी बदलाव आया

उन्होंने आगे कहा, ‘स्कूलिंग के दौरान, तो पापा से अपने डांसिंग के प्रति प्यार को छुपाने में कामयाब हुई। इस शो के बारे में पापा को बहुत देरी से पता चला। उस वक्त, उन्हें पता था कि मैं मुंबई में हूं लेकिन डांस शो में भाग लेने के लिए मुंबई आई हूं, इसका अंदाजा नहीं था।

हालांकि, अब तो वे पूरी तरह से सपोर्ट कर रहे हैं और मुझसे शो में चल रहे वोटिंग प्रोसेस के बारे में भी पूछते हैं। वक्त से साथ-साथ उनमें काफी बदलाव आया है।

ओलंपिक में मेडल जीतकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती हूं

संगीता अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए ओलंपिक में भाग लेना चाहती हैं। इस साल पेरिस, फ्रांस में ओलंपिक का आयोजन किया गया है। इस बारे में वे कहती हैं, ‘पापा को ओलंपिक को लेकर थोड़ी फिक्र भी। वे बार-बार मुझसे पूछते हैं कि शो कब खत्म होगा ताकि मैं ओलंपिक की ट्रेनिंग शुरू कर दूं। ‘झलक…’ के बाद, मैं फिर से अपनी रेसलिंग की जर्नी शुरू कर दूंगी।

मैं ओलंपिक में भाग लेकर, मेडल जीतकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती हूं।’

जिसके हाथ में पावर है, इंसाफ उसी को मिलता है

संगीता भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे थीं, जिन पर पिछले साल यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। इस बारे में संगीता ने कहा, ‘सभी को सच्चाई के बारे में पता है, इसके बावजूद कोई हल नहीं निकल रहा। मुझे लगता है कि ये सब पावर का खेल है। जिसके हाथ में पावर है, इंसाफ उसी को मिलता है।’

18 जनवरी 2023 को विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने जंतर-मंतर पर धरना शुरू किया। इन्होंने उस वक्त कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *