‘मुझे अक्षर पटेल पर दबाव लादना पसंद है,’ कप्तान सूर्यकुमार ने ‘बापू’ की जमकर की तारीफ, कहा- उसने जिस अंदाज में…

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

चौथे टी20 में अक्षर पटेल ने 3 कंगारू बैटर्स को आउट किया
भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की बढ़त बनाई
सीरीज का 5वां और आखिरी टी20 रविवार को बेंगलुरू में

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया ने रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है. भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में यह लगातार तीसरी सीरीज जीत है. इस मुकाबले के अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की. अक्षर भारतीय गेंदबाजों में बेहद किफायती रहे और उन्होंने 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. टीम साथियों के बीच ‘बापू’ के नाम से फेमस अक्षर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अक्षर की जमकर तारीफ की.

टीम इंडिया को जब विकेट की तलाश थी तब सूर्या (Suryakumar Yadav) ने अक्षर (Axar Patel) को याद किया. अक्षर ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और ओपनर जोश फिलिप को आउट कर उन्होंने भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई (IND vs AUS) टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. उन्होंने इसके बाद बेन मैकडरमोट और एरोन हार्डी को बोल्ड कर कंगारू टीम को मुश्किल में डाल दिया जिससे मेहमान टीम उबर नहीं पाई. जीत के बाद सूर्या ने कहा, ‘ टॉस के अलावा सबकुछ हमारे पक्ष में रहा. लड़कों ने कैरेक्टर दिखाए जो हमारे लिए अहम था. हमने मैच से पहले मीटिंग में यह बात की थी कि हमें निडर होकर खेलना है.’

IND vs SA Schedule: साउथ अफ्रीका से उसके घर में भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे टी20, वनडे और टेस्ट मैच

भारत ने 9 विकेट पर 174 रन बनाए
भारत ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धाारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए. रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि ओपनर यशस्वी जायसवाल 37 रन बनाकर आउट हुए. ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन का योगदा दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. उसकी ओर से कप्तान मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन की पारी खेली.

‘डेथ ओवर्स में यॉर्कर गेंद फेंकने की योजना थी’
सूर्या ने अक्षर पटेल के बारे में आगे कहा, ‘ मुझे हमेशा से अक्षर पटेल पर दबाव लादना पसंद है. जिस तरह से उसने गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था. हमारी डेथ ओवर्स में ज्यादा से ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंकने की योजना थी.’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 मैच रविवार (3 दिसंबर) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Tags: Axar patel, IND vs AUS, India vs Australia, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *