मैं पिछले 5-6 साल से… मुझे यहां से मिलती है ताकत, रिंकू सिंह ने साथी खिलाड़ी को बताई ‘अनटोल्ड स्टोरी’

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

रिंकू की मैच फिनिश करने की कला की जमकर तारीफ हो रही है
छोटी उम्र में रिंकू सिंह बैटिंग में गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सुपर स्टार कहे जाने वाले रिंकू सिंह मुश्किल परिस्थितियों में खुद को कैसे शांत रखकर अपनी भूमिका आसानी से निभाते हैं, इसके बारे में सभी जानना चाहते हैं. रिंकू इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरी में खेल रहे हैं. मौजूदा सीरीज में रिंकू ने बल्लेबाजी में जो प्रतिभा दिखाई है उसका सभी कायल हैं. रायपुर में खेले गए चौथे टी20 में रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे. रिंकू को मैच फिनिश करने की भूमिका दी जाती है, जिसपर वह अभी तक सौ फीसदी खरा उतरे हैं. रिंकू ने बताया है कि वह कैसे दबाव के समय शांत रहकर अपना रोल बखूबी अदा करते हैं.

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने चौथे मैच में 29 गेंद पर 46 रन बनाए जबकि सीरीज में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने 19 गेंद पर 35 रन की पारी खेली. इससे भारत (IND vs AUS) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 174 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट पर 154 रन पर रोक कर 5 मैच की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की.

BAN vs NZ: ऐतिहासिक जीत… बांग्ला टाइगर्स ने कीवियों को घर में दबोचा, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

VIDEO: गजब बेइज्जती है… सिडनी एयरपोर्ट पर ट्रक में सामान लादते दिखे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, अधिकारी नदारद

‘आसानी से कैसे शॉट खेलते हो रिंकू भाई’
चौथे टी20 में भारत की 20 रन से जीत के बाद रिंकू ने बीसीसीआई टीवी पर जितेश से कहा,‘मैं लंबे समय से खेल रहा हूं. मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं.’ जितेश ने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो काफी दबाव में थे. बकौल जितेश,‘ऐसा नहीं लग रहा था कि यह तुम्हारी (रिंकू) पहली सीरीज है. जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो काफी दबाव में था लेकिन तुम बहुत शांत थे और आसानी से शॉट लगा रहे थे.’

‘मैं नियमित तौर पर जिम जाता हूं’
इशान किशन की जगह टीम में दिए गए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश ने उन्हें शांत चित बनाए रखने में मदद करने के लिए रिंकू का आभार भी व्यक्त किया. जितेश ने रिंकू से कहा,‘तुम मुझे लगातार बोल रहे थे कि सहज बने रहो और किसी तरह का दबाव मत लो.’ रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 100 मीटर लंबा छक्का भी लगाया. इतने लंबे शॉट लगाने के राज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह नियमित तौर पर जिम जाते हैं. उन्होंने कहा,‘मुझे वजन उठाना पसंद है जिससे मुझे ताकत मिलती है.’ रिंकू सिंह को भारतीय टीम में नया फिनिशर के तौर पर देखा जा रहा है.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Rinku Singh

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *