‘वे बाज की तरह गेंद देखते हैं’, 29 गेंदों पर शतक ठोकने वाले बैटर ने विराट कोहली को दिया कामयाबी का श्रेय

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

लिस्‍ट ए मैचों में सबसे तेज शतक है फ्रेजर के नाम
तस्‍मानिया के खिलाफ 29 गेंदों पर शतक जड़ा था
एबी डिविलियर्स ने 31 गेंदों पर बनाया था शतक

नई दिल्‍ली. 21 वर्ष के जैक फ्रेचर मैक्‍गर्क (Jake Fraser-McGurk) को ऑस्‍ट्रेलिया का शॉर्टर फॉर्मेट का भविष्‍य का बैटर माना जा रहा है. दाएं हाथ के इस बैटर के नाम लिस्‍ट A के मैच में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.खास बात यह है कि फ्रेजर ने दक्षिण अफ्रीका के 360 डिग्री बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के 31 गेंदों पर शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है. यह अलग बात है कि एबी ने इंटरनेशनल मैच में, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ष 2014-15 में यह रिकॉर्ड बनाया था. फ्रेजर ने एक इंटरव्‍यू में बैटिंग में अपनी हाल की सफलता का श्रेय विराट कोहली को दिया है.

फ्रेजर की बात करें तो इसी वर्ष 8 अक्‍टूबर को साउथ ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से तस्‍मानिया के खिलाफ (South Australia v Tasmania) वनडे मैच में उन्‍होंने 38 गेंदों पर 125 रन की धुआंधार पारी खेली थी जिसमें 10 चौके और 13 छक्‍के शामिल थे.इस दौरान फ्रेजर ने अपनी सेंचुरी 29 गेंदों पर छह चौकों और 12 छक्‍कों की मदद से पूरी की थी.मजे की बात यह है कि फ्रेजर के इस शतक के बावजूद हाई स्‍कोरिंग मैच में उनकी टीम को 37 रन से हार का सामना करना पड़ा था.इस मैच में तस्‍मानिया टीम ने 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 435 रन का विशाल स्‍कोर बनाया था जिसके जवाब में साउथ ऑस्‍ट्रेलिया टीम 46.4 ओवर में 398 रनों पर ढेर हो गई थी.

Fox Sports के साथ बातचीत में फ्रेजर ने अपनी सफलता का श्रेय टीम इंडिया के स्‍टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया है. उन्‍होंने कहा, ‘यह सुनकर आपको अजीब लगेगा लेकिन पिछले कुछ सीजन्‍स में, मैं गेंद को उतने ध्‍यान से नहीं देख रहा था जितना देख सकता था. विराट कोहली जैसे प्‍लेयर्स को देखिए, गेंद का सामना करते समय उनकी आंखें पूरी तरह से खुली होती हैं, इससे गेंद को अच्‍छे से देखने में मदद मिलती है. वे (विराट) बाज की तरह गेंद पर नजर रखते हैं. मुझे लगा मैं भी ऐसा कुछ कर गेंद की सीम देखने की कोशिश कर सकता हूं. ऐसा करने के बाद मैं अपनी क्षमता के हिसाब से रिएक्‍ट करते हुए अपनी सहज प्रवृत्ति (Instincts) के अनुसार खेल रहा हूं.’

फ्रेजर ने अब तक 13 फर्स्‍ट क्‍लास और 17 लिस्‍ट ए मैच खेले हैं.फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 22.39 के औसत से उन्‍होंने 515 (एक शतक) और लिस्‍ट ए मैचों में 36.00 के औसत और 140.11 के औसत से 468 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक है.लिस्‍ट ए मैचों में वे अब तक 54 चौके और 21 छक्‍के लगा चुके हैं.

लिस्‍ट ए मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले पांच बैटर
जैक फ्रेचर मैक्‍गर्क (29 गेंद): साउथ ऑस्‍ट्रेलिया vs तस्‍मानिया
एबी डिविलियर्स (31 गेंद): साउथ अफ्रीका vs वेस्‍टइंडीज
कोरी एंडरसन (36 गेंद): न्‍यूजीलैंड vs वेस्‍टइंडीज
जीडी रोस (36 गेंद): समरसेट vs डेवोन
शाहिद अफरीदी (37 गेंद): पाकिस्‍तान vs श्रीलंका
रिकार्डो पावेल (38 गेंद): जमैका vs लीवार्ड आइलैंड

Tags: AB De Villiers, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *