खुशखबरी! ‘फुल रिकवरी’ की ओर ऋषभ पंत, जिम में वेट ट्रेनिंग का VIDEO किया शेयर

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India)के फैंस के लिए अच्‍छी खबर है. स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फुल फिटनेस हासिल करने की ओर बढ़ रहे हैं.पिछले साल दिसंबर में एक कार एक्‍सीडेंट में बुरी तरह घायल होने के बाद से पंत,किसी भी तरह की क्रिकेट से बाहर हैं. उम्‍मीद है कि आईपीएल के 2024 (IPL 2024) के सीजन में वे दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से बैटिंग का जलवा दिखाते नजर आएंगे.

ऋषभ फुल फिटनेस हासिल करने के लिए जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं. पंत ने मंगलवार को जिम में अपने वर्कआउट का वीडियो इंस्‍ट्राग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, इसमें उन्‍हें वेट ट्रेनिंग, साइकिलिंग और कंधे की मांसपेशियों को मजबूत बनाने की एक्‍सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है. कार एक्‍सीडेंट से पहले पंत भारतीय टेस्‍ट और वनडे टीम का अभिन्‍न हिस्‍सा थे. वर्ष 2020-21 में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके मैदान में हराकर भारत ने 2-1 के अंतर से टेस्‍ट सीरीज जीती थी जिसमें पंत ने बल्‍ले से जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया था.

वॉर्नर के खिलाफ कमेंट की जॉनसन को मिली ‘सजा’! ओपनर को बताया था घमंडी

‘बाबर को मुझ पर विश्‍वास नहीं’, WC 2023 के पाकिस्‍तान के सफल प्‍लेयर की दो टूक

विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने अब तक भारत की ओर से 33 टेस्‍ट, 30 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में उन्‍होंने 43.67 के औसत से 2271 रन, वनडे में 34.60 के औसत से 865 रन और टी20I में 22.43 के औसत से 987 रन बनाए हैं.टेस्‍ट में पांच और वनडे में एक शतक उनके नाम पर दर्ज है. पंत ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच, टेस्‍ट के रूप में 22 दिसंबर 2022 को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था.कार एक्‍सीडेंट में पंत के घायल होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत,और ईशान किशन को टेस्‍ट और ईशान किशन व केएल राहुल को वनडे फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर आजमा चुका है.ऐसे में पंत को बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम में वापसी के लिए ईशान किशन और राहुल से चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

Tags: IPL 2024, Rishabh Pant



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *