Gadar 2 OMG 2 And Pathaan Gandhi Godse Ek Yuddh These Films Clashed At Box Office Before Ranbir Kapoor Animal Vicky Kaushal Sam Bahadur

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

Bollywood Films Clash At Box Office: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की ‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं. बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों के बीच जबरदस्त टक्कर हो रही है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ से पहले साल 2023 में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकरा चुकी हैं. आइये जानते हैं कि आखिर उन फिल्मों का क्या हाल हुआ था. 

चर्चा में ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ के बीच क्लैश
रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 63.80 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. इसमें साउथ भाषाओं की 9.05 करोड़ रुपये कमाई भी शामिल है. दूसरी तरफ 1 दिसंबर को रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ ने 6.25 करोड़ का कलेक्शन किया है. इस तरह देखा जा सकता है कि ‘एनिमल’, ‘सैम बहादुर’ पर भारी पड़ी है.


‘पठान’ से टकराई थी ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’
इससे पहले शाहरुख खान की ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर मशहूूर फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी की ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के साथ क्लैश हुई थी. एक तरफ ‘पठान’ ने 1055 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ रुपये की कमाई भी नहीं कर पाई थी. किंग खान की फिल्म से क्लैश होना राजकुमार संतोषी के लिए घाटे का सौदा साबित हुआ था.

‘गदर 2’ से हुई थी ‘ओएमजी 2’ की टक्कर
इसके अलावा 11 अगस्त को सनी देओल (Sunny Deol) की ‘गदर 2’ (Gadar 2) से अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मूवी ‘ओएमजी 2’ (OMG 2) टकराई थी. ‘गदर 2’ (Gadar 2) ने भारत में 525.45 करोड़ का बिजनेस किया था और दुनियाभर में 691.08 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी. वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओएमजी 2’ ने भारत में 150 करोड़ और दुनियाभर में 221.08 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.

यह भी पढ़ें- Sam Bahadur Box Office Collection Day 2: Vicky Kaushal की ‘सैम बहादुर’ ने दूसरे दिन कर ली इतने करोड़ की कमाई, जानें कितना हुआ कलेक्शन



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *