Funny story related to Shahrukh’s leather jacket in DDLJ | DDLJ में शाहरुख ने पहनी थी 400 डॉलर की जैकेट: उदय चोपड़ा से ली थी उधार, SRK ने उसी में शूट कर लिया पूरा गाना

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

45 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से जुड़ा एक किस्सा सामने आया है। इस फिल्म में शाहरुख एक लेदर जैकेट पहने नजर आए हैं। फिल्म रिलीज होने के बाद से वो जैकेट बहुत ट्रेंड में था। बता दें शाहरुख को वो जैकेट पहनाना पहले से तय नहीं था। वो जैकेट फिल्म के लिए डिजाइन भी नहीं करवाई गई थी।

दरअसल वो जैकेट फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा की थी। उदय चोपड़ा उस वक्त अपने बड़े भाई को डायरेक्शन में असिस्ट कर रहे थे।

मजेदार बात ये है कि शूटिंग के दौरान ठंड लगने की वजह से शाहरुख ने वो जैकेट पहनी थी। अब उनके ऊपर ये जैकेट डायरेक्टर को इतनी अच्छी लगी कि फिल्म का फेमस गाना ‘जरा सा झूम लू मैं’ इसी जैकेट में शूट किया गया। इस गाने में शाहरुख वही जैकेट पहने नजर आए हैं।

जैकेट की कीमत थी 400 डॉलर

उदय चोपड़ा ने इस जैकेट को कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में हार्ले डेविडसन के शोरूम से 400 डॉलर में खरीदा था। इंडियन करेंसी के हिसाब से 400 डॉलर का मतलब 33000 होता है। ये प्योर लेदर जैकेट थी जो आज भी ट्रेंड में है।

मेकिंग प्रोड्यूस करने वाली पहली फिल्म बनी

भारतीय सिने इतिहास की यह पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने अपनी मेकिंग को भी प्रोड्यूस किया था। तकनीकी तौर पर तब से उसे ‘बिहाइंड द सीन’ के नाम से जानते हैं। आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई उदय चोपड़ा फिल्म में उनके असिस्टेंट थे जिन्हें मेकिंग रिकॉर्ड करने की जिम्मेदारी मिली। उदय ने वीडियोग्राफर बनकर बिहाइंड द सीन फुटेज को रिकॉर्ड किया। बाद में इसका इस्तेमाल फिल्म के प्रमोशन में किया गया था।

किरण खेर ने दिया था टाइटल

फिल्म का टाइटल ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ किरण खेर ने सजेस्ट किया था। इस बात का जिक्र यशराज फिल्म्स द्वारा पब्लिश की गई बुक ‘आदित्य चोपड़ा रिलिव्स…दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में आदित्य चोपड़ा ने खुद किया है।

उन्होंने कहा था, ”किरण जी को यह आइडिया 1974 में आई फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ के गाने ले जाएंगे..ले जाएंगे…दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे सुनकर आया था। जब मैंने उनसे यह आइडिया सुना तो मुझे काफी पसंद आया और यह टाइटल फाइनल हो गया।’

फिल्म का शाहरुख खान पर फिल्माया गया फेमस ‘पलट सीन’ क्लिंट ईस्टवुड की 1993 में आई अमेरिकन फिल्म ‘इन द लाइन ऑफ फायर’ के एक सीन से इंस्पायर्ड था।

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने जीते थे 10 फिल्मफेयर अवाॅर्ड

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी। फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और यश जौहर ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, अनुपम खेर, अमरीश पुरी जैसे कलाकार लीड रोल में थे। फिल्म ने 10 फिल्मफेयर अवाॅर्ड भी अपने नाम किए हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *