टी20 वर्ल्ड कप तक किसे रहना चाहिए भारत का कप्तान… बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने बताया

hindinewsviral.com
2 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम चुने जाने से पहले बड़ी चर्चा थी कि रोहित शर्मा टी20 टीम में बतौर कप्तान वापसी करने जा रहे हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अफ्रीकी दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में तो रोहित शर्मा हैं, लेकिन वनडे और टी20 टीम में नहीं. भारतीय टीम चुने जाने के बाद भारत के दबंग कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली का अहम बयान आया. उन्होंने साफ कहा कि रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टी20 टीम का कप्तान बने रहना चाहिए.

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए गुरुवार को टेस्ट, वनडे और टी20 टीम की घोषणा की. टीम की घोषणा के साथ ही बताया गया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वॉइट बॉल क्रिकेट से रेस्ट मांगा है. टीम सिलेक्शन के एक दिन बाद सौरव गांगुली ने इस बारे में बात की. उनसे एक सवाल यह भी पूछा गया कि तीन फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान के क्या मायने हैं. गांगुली ने इसके जवाब में कहा कि अभी कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है. सूर्या वनडे टीम के रेगुलर मेंबर नहीं हैं. इसलिए केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान चुना गया है.

सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि एक बार जब रोहित शर्मा लौट आएंगे तो वे तीनों फॉर्मेट में कप्तान रहेंगे. उन्होंने वर्ल्ड कप में इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए उम्मीद है कि वे टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के कप्तान बने रहेंगे.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

Tags: Indian Cricket Team, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *