FIR registered against Nayanthara, nayantara fir case filed in jabalpur, hindu sentiments hurt | नयनतारा के खिलाफ FIR दर्ज की गई: हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा, फिल्म ‘अन्नापूर्णी’ की मुश्किलें बढ़ीं

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साउथ इंडस्ट्री की सुपरस्टार नयनतारा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। फिल्म ‘अन्नापूर्णी’ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप में जबलपुर में एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। हिंदू सेवा परिषद ने ओमती पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि फिल्म के कई सीन आपत्तिजनक हैं।

फिल्म के डायलॉग में भी भगवान श्रीराम के बारे में अभद्र टिप्पणियां की गई हैं। उनका ये भी दावा है कि ‘अन्नापूर्णी’ फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। हिंदू सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ने फिल्म पर हिंदुओ को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। बता दें, ‘अन्नापूर्णी’ फिल्म नयनतारा की 75वीं फिल्म है।

FIR के मुताबिक हिंदू सेवा परिषद ने इन बातों पर आपत्ति जताई है:

  • फिल्म के आखिरी सीन में बिरयानी बनाने से पहले मंदिर के पुजारी की बेटी हिजाब पहने नमाज पढ़ती नजर आती है।
  • फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। एक्टर का दोस्त फरहान का कहना है कि भगवान श्रीराम मांसाहारी थे।
  • एक्ट्रेस के पिता एक मंदिर के प्रधान पुजारी है, लेकिन उनकी बेटी को मांस पकाते दिखाया जाता है।
  • फिल्म में एक ब्राह्मण हिंदू लड़की को मुस्लिम धर्म के लिए प्रेरित करना दर्शाया गया है। हमारे धार्मिक ग्रंथ जैसे रामायण, पुराण और अन्य धार्मिक ग्रंथों का भी अपमान किया गया है।
  • फिल्म में एक्ट्रेस मंदिर नहीं बल्कि फरहान के घर रमजान इफ्तार करने के लिए जाती है। फिल्म में लड़की के पिता संध्या कर रहे है और दादी माला जप रही हैं। इसी दौरान लड़की को मांस पकाते हुए दिखाना- ऐसे सीन एक-दूसरे से जुड़े नजर आते हैं।

बता दें, इन्हीं विवादों के चलते फिल्म ‘नेटफ्लिक्स’ से हटा दी गई है।

फिल्म के कई सीन विवादों में घिरे
शिवसेना के पूर्व नेता रमेश सोलंकी ने 6 जनवरी को फिल्म ‘अन्नापूर्णी’ के मेकर्स के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज करवाई। उनका आरोप था कि मेकर्स ने भगवान श्रीराम का अपमान कर हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

शिकायत के अलावा भी रमेश सोलंकी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर फिल्म की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने लिखा था- मैंने एंटी हिंदू जी और एंटी हिंदू नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। जिस समय पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रही है, उस समय ये एंटी हिंदू फिल्म ‘अन्नापूर्णी’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। जिसे जी स्टूडियो, नाद स्टूडियो और त्रिदेंत आर्ट्स ने प्रोड्यूस किया है।

आगे उन्होंने कहा है- नेटफ्लिक्स और जी स्टूडियो ने जानबूझ कर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से ये फिल्म बनाई है। मैं मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र HMO से विनती करता हूं कि वो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली इस फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करे।

‘अन्नापूर्णी’ 1 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई थी। फिल्म में नयनतारा लीड रोल में हैं। फिल्म में उन्होंने मंदिर के पुजारी की बेटी अन्नापूर्णी का रोल प्ले किया है, जो शेफ बनने का सपना पूरा करने के लिए नॉनवेज पकाती है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *