Flair Writing की लिस्टिंग को लेकर एक्सपर्ट्स पॉजिटिव, इस भाव पर शुरू हो सकता है शेयरों का सफर

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

Flair Writing IPO Listing: स्टेशनरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली मुंबई की फ्लेयर राइटिंग (Flair Writing) के शेयरों की 1 दिसंबर को धांसू एंट्री हो सकती है। मार्केट एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि इश्यू प्राइस के मुकाबले इसके शेयरों का सफर 25 फीसदी प्रीमियम पर शुरू हो सकता है। इसके शेयर 304 रुपये के भाव पर जारी हुए हैं यानी कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसके शेयर 380 रुपये के आस-पास भाव पर लिस्ट हो सकते हैं। इसके IPO के तगड़े सब्सक्रिप्शन, बेहतर वैल्यूएशन, मजबूत वित्तीय स्थिति और डाईवर्सिफाईड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के चलते ही एक्सपर्ट्स ये अनुमान लगा रहे हैं। इसके अलावा इस समय मार्केट में बुलिश सेंटिमेंट है जिसके चलते भी दमदार लिस्टिंग गेन की संभावना बनी है।

Flair Writing IPO को रिस्पांस कैसा मिला था?

फ्लेयर राइटिंग ₹593 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 22-24 नवंबर के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल 46.68 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 115.6 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 33.37 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 13.01 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 292 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं। इसके अलावा 5 रुपये की फेस वैल्यू वाले 99,01,315 शेयरों की ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिक्री हुई है। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल गुजरात के वलसाड में नया प्लांट लगाने, कंपनी और इसकी सब्सिडियरी के कैपिटल एक्सपेंडिचर की फंडिंग, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, कर्ज चुकाने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

Rockingdeals में पहले ही दिन निवेश डबल, एक्स्ट्रा माल खरीदने वाली कंपनी की धांसू एंट्री

Flair Writing IPO Listing पर एक्सपर्ट्स का क्या है रुझान

मेहता इक्विटीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) प्रशांत तापसे के मुताबिक मार्केट के बुलिश रुझान के मुताबिक फ्लेयर राइटिंग की करीब 25 फीसदी प्रीमियम पर एंट्री हो सकती है। प्रशांत के मुताबिक राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स और स्टेशनरी सेगमेंट में हाई ग्रोथ, डाईवर्सिफाईड प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो और विस्तार की योजना के चलते इसकी लिस्टिंग दमदार हो सकती है।

टाटा ने 19 साल बाद फिर दिखाया जोश, Tata Tech ने पहले ही दिन ढाई गुना कर दिया निवेश

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च एनालिस्ट पार्थ शाह का भी मानना है कि इसके शेयर करीब 25 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं। पार्थ को यह भरोसा इसलिए है क्योंकि फ्लेयर राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स इंडस्ट्री की तीन सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार है और इसने लगातार बेहतर वित्तीय प्रदर्शन दिखाया है।

Gandhar Oil का 74% प्रीमियम पर सफर शुरू, आईपीओ के पैसों का ऐसे होगा इस्तेमाल

ग्रे मार्केट से क्या मिल रहे संकेत

ग्रे मार्केट में बात करें तो इश्यू प्राइस से इसके शेयर 90 रुपये यानी 29.61 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं। इसका मतलब हुआ कि ग्रे मार्केट के हिसाब से इसके शेयर घरेलू स्टॉक मार्केट में 29 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों से लिस्टिंग को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। शेयरों का सफर किस लेवल से शुरू होगा, यह लिस्टिंग के दिन मार्केट सेंटिमेंट और कंपनी के फंडामेंटल्स और फाइनेंशियल्स के आधार पर तय होता है।

फेडरल बैंक की सब्सिडियरी ने किया निराश, FedBank की डिस्काउंट भाव पर हुई एंट्री

Flair Writing के बारे में

देश के राइटिंग और क्रिएटिव इंस्ट्रूमेंट्स इंडस्ट्री में फ्लेयर की 9 फीसदी हिस्सेदारी है। वित्त वर्ष 2021-23 के दौरान इसका नेट प्रॉफिट सालाना 992.21 फीसदी की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 118.10 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान रेवेन्यू 75.21 फीसदी के CAGR से उछलकर 954.29 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल की स्नेहा पोद्दार के मुताबिक यह हाउसवेयर प्रोडक्ट्स में विस्तार कर रही है जिससे इसके मौजूदा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के दम पर कंपनी का रेवेन्यू आगे और बढ़ेगा।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *