जबरदस्त ओपनिंग के बाद भी Animal के लिए संकट! बॉक्स ऑफिस पर बिगड़ सकता है खेल, वजह जान टूट जाएगा दिल

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. 100 करोड़ में बनकर तैयार हुईं रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म ‘एनिमल’ के रिलीज होने में बस अब कुछ घंटे बचे हैं. फिल्म को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ हैं. बॉक्स ऑफिस पर ‘एनिमल’ की टक्कर ‘सैम बहादुर’ के साथ होने वाली है. ‘सैम बहादुर’ के मुकाबले संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘एनिमल’ की एडवांस बुकिंग ज्यादा हुई है. लेकिन इसके बाद भी फिल्म पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और इसलिए इस फिल्म का खेल बॉक्स ऑफिस पर भी बिगाड़ सकता है, वो कैसे चलिए आपको बताते हैं.

‘कबीर सिंह’ और ‘अर्जुन रेड्डी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले संदीप रेड्डी वांगा की 100 करोड़ी फिल्म के साथ रणबीर कपूर और बॉबी देओल को अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर ला रहे हैं. फिल्म का नाम है ‘एनिमल’, जिसने एडवांस बुकिंग के मामले में कई फिल्मों को पछाड़ दिया है. फिल्म को लेकर मचे इतने शोर के बाद भी फिल्म पर भारी संकट है, ऐसा क्यों कहा जा रहा है, चलिए आपको भी इस बात से अवगत करा देते हैं…

‘एनिमल’ को मिला है ‘A’ सर्टिफिकेट
ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय है कि फिल्म पहले दिन अपने बजट की एक चौथाई से ज्यादा कमाई कर डालेगी. एक्सपर्ट्स का तो ये भी मानना है ये भी संभव है कि ये फिल्म रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कलेक्शन करे लेकिन फिर क्या कारण है कि संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ रिलीज होने के बाद मुश्किलों में पड़ सकती है. दरअसल, फिल्म को भारतीय सेंसर बोर्ड ने ‘A’ सर्टिफिकेट दिया है और यही सर्टिफिकेट इस फिल्म के गले की हड्डी बन सकता है.

1989 में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया था आदेश
दरअसल, किसी भी फिल्म को रिलीज करने से पहले मेकर्स को भारतीय सेंसर बोर्ड से एक सर्टिफिकेट लेना होता है. फिल्मों के शुरू होने से पहले इस सर्टिफिकेट को पर्दे पर दिखाया जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने साल 1989 में ये आदेश दिया था कि हर फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से एक सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा, जिसके बाद फिल्म रिलीज की जाएगी.

Animal, Bobby Deol, Akshay Kumar, Govinda, Aamir Khan, Ranbir Kapoor, Anil Kapoor, Bobby Deol Debut Film, Bobby Deol Best Film, Bobby Deol Film Barsaat, Bobby Deol Shocking News, Bobby Deol Untold Story, Bobby Deol Real Story, Bobby Deol At Box Office, Bobby Deol Movie List

एडवांस बुकिंग के आंकड़ों शानदार हैं. 

क्या होता है A सर्टिफिकेट?
इनमें से एक होता है A सर्टिफिकेट जो हाल ही नें अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 को मिला था. A सर्टिफिकेट उन फिल्मों को दिया जाता है, जो 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए बनाई जाती है. इसे देने के साथ-साथ ये जानकारी भी दी जाती है कि इस फिल्म को 18 साल से नीचे के बच्चों के लिए नहीं बनाई गई है. इसलिए उन्हें इसे देखने की अनुमति नहीं है. रणबीर कपूर की फिल्म को ‘एनिमल’ को भी A सर्टिफिकेट मिला है.

‘एनिमल’ को क्यों लग सकती है चपत?
‘एनिमल’ 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है. इतनी बड़ी ओपनिंग के बाद भी फिल्मी फैमिली गैदरिंग करने में कामयाब नहीं हो पाएंगी, जिससे बॉक्स ऑफिस पर चपत लग सकती है. फैमिली ऑडियंस के फिल्मों के हिट और ब्लॉकबस्टर कराने में काफी योगदान होता है. इसलिए मेकर्स चाहते हैं कि उनकी फिल्मों में या तो UA सर्टिफिकेट मिले या U सर्टिफिकेट, जिससे उन्हें फायदा हो सके. इतना ही नहीं फिल्म काफी लंबी है, इसमें गाने भी बहुत ज्यादा हैं. ये दो-तीन कारक फिल्म को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

साउथ में होगा खेल, नहीं पड़ेगा असर!
हालांकि, ये भी माना जा रहा है कि फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा और एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना दोनों साउथ से हैं, इसलिए वहां पर फिल्म अच्छा-खासा कलेक्शन कर सकती है. ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ दोनों अलग-अलग टॉपिक पर बनी फिल्में हैं. सैम बहादुर जहां रियल लाइफ बेस्ड फिल्म है, वहीं एनिमल प्रॉपर बॉलीवुड ओल्ड स्कूल ड्रामा वाली फिल्म है. इसलिए दोनों की ऑडिंयंस भी अलग-अलग है.

Tags: Animal, Bobby Deol, Entertainment Special, Ranbir kapoor

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *