Election 2023: 1973 का वो ब्लॉकबस्टर गाना, जिसे सालों से गा रही हैं रूठी हुई पत्नियां, कांग्रेस नेता से है इसका कनेक्शन

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. कहते हैं फिल्में असल जिंदगी की घटनाओं से प्रेरित होकर ही बनाई जाती हैं. फिल्मों की कई घटनाएं और सीन तो अक्सर हमारे जिंदगी से भी जुड़ जाते हैं, लेकिन अब जब देश में चार राज्यों का विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आ रहा हैं तो वोटरों को कांग्रेस नेता के द्वारा लिखा गया एक सुपरहिट गाना याद आ रहा है. दरअसल, यह गाना नेताजी के चुनावी वादों से जुड़ा हुआ है 50 साल पहले आई फिल्म में रिलीज हुआ यह गीत आज भी उतना ही सुपरहिट है, जितना उसे समय हुआ करता था. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि चुनाव परिणाम के दिन ये गाना क्यों याद कर सकते हैं.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों का एक्शन हर फैन को पसंद आता है. रोहित शेट्टी की फिल्मों में उड़ती गाड़ियों का स्वागत तो युवा फैंस सिटी बजाकर करते हैं. बॉलीवुड में भी एक्शन फिल्मों का दौर आज से नहीं बल्कि 70 के दशक से लोगों के बीच प्रचलित है. इस दौरान अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन का नाम भी मिला. लेकिन उस दौर में एक ऐसी फिल्म आई, जिसने न सिर्फ लोगों को प्यार करना सिखाए बल्कि इस फिल्म का एक गाना इतना हिट हुआ जिसके बोल आज भी हम अपनी जिंदगी में अक्सर दोहरा देते हैं. यह गाना चुनाव के दिनों में भी एकदम सटीक साबित हो रहा है.

‘बॉबी’ फिल्म का है गाना
जिस फिल्म में यह गाना आया वह कोई और नहीं बल्कि ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया अभिनीत फिल्म ‘बॉबी’ थी. फिल्म ‘बॉबी’ के गाने ‘हम तुम एक कमरे में बंद हो’ और ‘तुमने किसी को प्यार किया किसी को दिल दिया’ आज भी लोगों की जुबान पर रहते है. लेकिन इस फिल्म का एक और गाना था जो आज भी आपकी जुबान पर होगा वह गाना है ‘झूठ बोले कौवा काटे काले कौवे से डरियो…’

चुनाव परिणाम पर भी एकदम सटीक बैठ रहा है गाना
मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, ये गाना किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस के एक नेता ने लिखा था. अब नेताजी का यह गाना चुनाव परिणाम पर भी एकदम सटीक बैठ रहा है, क्योंकि वोटर चाहते हैं कि जो वादे नेताओं ने उनसे किए हैं वह पूरे किए जाएं. वह झूठे साबित ना हो.

किस नेता ने लिखे थे गाने के बोल?
‘झूठ बोले कौवा काटे’ इस गाने के बोल कांग्रेस मध्य प्रदेश के उस समय के दिग्गज नेता विट्ठल भाई पटेल ने लिखे थे. विट्ठल भाई पटेल मध्य प्रदेश के सागर से न सिर्फ विधायक रहे बल्कि उन्होंने कई बार कई मंत्री पद भी संभाले. ऐसे में अब वोटर उनका गाना चुनावी दौर में याद कर रहे हैं.

‘बॉबी’ का बदलना पड़ा था क्लाइमेस
आपको बता दें कि फिल्म ‘बॉबी’ दो ऐसे आशिकों की कहानी है जो एक बेहद अमीर और दूसरा गरीब तबके से आता है. राज कपूर ने शुरुआत में इस फिल्म का क्लाइमेक्स ऐसे लिखा था, जिसमें हीरो हीरोइन दोनों डूब कर मर जाते हैं लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर्स के हंगामा के बाद इस क्लाइमेस को बदलना पड़ा था. बाद में यह फिल्म अपने जमाने की सुपर डुपर हिट फिल्म साबित हुई और उसके गाने तो आज भी एवरग्रीन हैं.

Tags: 5 State Assembly Elections in 2023, Assembly Elections 2023, Dimple kapadia, Entertainment Special, Rishi kapoor

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *