Dunki Movie Review; Shah Rukh Khan Taapsee Pannu | Vicky Kaushal | मूवी रिव्यू, डंकी: हिरानी की इस फिल्म में 3 इडियट्स कनेक्शन; इस बार शाहरुख पर उम्मीदों का पहाड़ भारी पड़ सकता है

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

मुंबईकुछ ही क्षण पहलेलेखक: आशीष तिवारी

  • कॉपी लिंक
शाहरुख खान की फिल्म डंकी आज रिलीज हो गई है। - Dainik Bhaskar

शाहरुख खान की फिल्म डंकी आज रिलीज हो गई है।

आज हम राजकुमार हिरानी की डायरेक्शन वाली शाहरुख खान की फिल्म डंकी का रिव्यू करेंगे। फिल्म की लेंथ 2 घंटे 41 मिनट है। दैनिक भास्कर ने फिल्म को 5 में से 3 स्टार रेटिंग दी है।

फिल्म की कहानी क्या है?
फिल्म की कहानी पंजाब के एक गांव लाल्टू की है। वहां के कुछ युवा तंगहाली से परेशान हैं। उनका सपना लंदन जाकर पैसे कमाना है। हालांकि गरीब घर से होने और अंग्रेजी न आने की वजह से उन्हें वीजा नहीं मिलता है।

थक हारकर वे गैरकानूनी तरीके से लंदन जाने की तैयारी करते हैं। एक फौजी के रूप में शाहरुख खान इस गांव में आते हैं और इन बेसहारा युवाओं के रहनुमा बनते हैं। फिल्म में शाहरुख के किरदार का नाम हार्डी है। हार्डी लंदन जाने वाले तीन-चार लोगों के ग्रुप का लीडर बनता है। वो सड़क और समुंद्र मार्ग से अपने लोगों को लेकर लक्ष्य की तरफ निकल पड़ता है। अब लंदन जाने के बीच क्या-क्या दिक्कतें आती हैं, पूरी स्टोरीलाइन इसी पर बेस्ड है।

फिल्म शुक्रवार को रिलीज न होकर गुरुवार को ही रिलीज हुई है।

फिल्म शुक्रवार को रिलीज न होकर गुरुवार को ही रिलीज हुई है।

स्टारकास्ट की एक्टिंग कैसी है?
इस फिल्म में आपको पठान और जवान वाले शाहरुख खान नजर नहीं आएंगे। फिल्म का बैकग्राउंड पंजाबी है, लेकिन एक पंजाबी लड़के हार्डी के रोल में उनका रोल कुछ खास नहीं लगा है। सपोर्टिंग एक्टर्स अनिल ग्रोवर और विक्रम कोच्चर का काम जरूर जबरदस्त है।

ये दोनों एक्टर्स इस फिल्म के सरप्राइज एलिमेंट हैं। फर्स्ट हाफ में इन दोनों की कॉमिक टाइमिंग आपको पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देगी। ​​​​विक्की कौशल का कैमियो भी तारीफ के लायक है। तापसी पन्नू ने अपने रोल के हिसाब से ठीक-ठाक काम किया है।

डायरेक्शन कैसा है?
राजकुमार हिरानी की फिल्मों में अक्सर कुछ नया देखने को मिलता है। उनका सक्सेस रेट भी 100 फीसदी है। हालांकि डंकी उनकी अब तक की सबसे कमजोर फिल्म मालूम पड़ती है। फिल्म का फर्स्ट हाफ तो एंटरटेनिंग है, लेकिन सेकेंड हाफ में कहानी को बहुत खींचा गया है।

डंकी के कुछ सीन ऐसे हैं, जिसे देखकर आपको हिरानी की पिछली फिल्में 3 इडियट्स और पीके की याद आएगी। फिल्म के कई सीन्स 3 इडियट्स से इंस्पायर्ड लगते हैं। यह फिल्म एक ऐसे मुद्दे पर बनी है, जिस पर शायद पहले बात नहीं हुई है। इसके लिए हिरानी को जरूर पूरे नंबर मिलने चाहिए।

राजकुमार हिरानी की पिछली सारी फिल्में सुपरहिट रही हैं।

राजकुमार हिरानी की पिछली सारी फिल्में सुपरहिट रही हैं।

म्यूजिक कैसा है?
शाहरुख खान की फिल्मों में गाने अक्सर चार्टबस्टर में शामिल होते हैं। इस फिल्म में ऐसे एक भी गाने नहीं हैं। फिल्म के गाने अलग से सुनने लायक नहीं हैं। अरिजीत सिंह की आवाज में एक गाना ‘माही’ जरूर सुनने में अच्छा लगता है।

शाहरुख खान की इस साल यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले वे पठान और जवान में नजर आए थे।

शाहरुख खान की इस साल यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले वे पठान और जवान में नजर आए थे।

फाइनल वर्डिक्ट, देखें या नहीं?
अगर आप पठान और जवान जैसी उम्मीद लगाए थिएटर जा रहे हैं तो जरूर निराशा मिलेगी। यह फिल्म राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्मों के स्टैंडर्ड को मैच नहीं करती। अगर आप इस हफ्ते फैमिली के साथ कोई फिल्म प्लान कर रहे हैं, तो इसके लिए जरूर एक बार जा सकते हैं।

फिल्म में एक अहम सूचना भी दी गई है। सालों पहले लोग वीजा के अभाव में कैसे विदेश पहुंचते थे, उनका स्ट्रगल क्या होता है। इस फिल्म में इन सारे पहलुओं को एंटरटेनिंग अंदाज में दिखाया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *