धर्मेंद्र की हीरोइन, फैन की वजह से नरक बन गई थी जिसकी जिंदगी, जितेंद्र संग दे चुकी ‘शोले’ को टक्कर देने वाली फिल्म

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. फिल्मी दुनिया की वो बेहतरीन अदाकारा जिन्होंने अपने अभिनय सफर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. उनके जबरदस्त एक्टिंग टैलेंट के चलते ही उन्हें पद्म श्री से सम्मानित भी किया जा चुका है. एक वक्त तो ऐसा भी था जब एक्ट्रेस के लिए उनकी पॉपुलैरिटी ही परेशानी का सबब गई थी. उस वक्त एक्ट्रेस की जिंदगी नर्क बन गई थी.

हिंदी सिनेमा की वो जानी मानी एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि ‘आन मिलो सजना’ में धर्मेंद्र संग नजर आ चुकीं आशा पारेख हैं. सिनेमा की दुनिया में दिलकश और बेहद सफल अभिनेत्री आशा पारेख ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक यादगार फिल्मों में काम किया था. लेकिन धर्मेंद्र संग उनकी जोड़ी बहुत पसंद की जाती थी. 60 के दशक में आशा पारेख को निर्देशक अपनी फिल्मों में कास्ट करने के लिए तरसते रहते थे. काफी समय से वह अभिनय की दुनिया से दूर हैं लेकिन एक समय में वह बैक-टू-बैक फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देती थीं.

सनी देओल के लिए लकी रहा साल 2001, टॉप-5 में थीं 2 फिल्म, 1 ने मचाया ‘गदर’, दूसरी ने बजट से तीन गुना की कमाई

जब फैन की वजह से नर्क बन गई थीं जिंदगी
2017 में फिल्मफेयर से हुई बातचीत में आशा पारेश ने एक क्रेजी फैन का जिक्र करते हुए बताया था कि एक बार एक सिर फिरे फैन की वजह से उन्हें घर में कैद होना पड़ गया था. क्योंकि उस फैन ने उनके घर के बाहर गेट पर डेरा डाल लिया था. पड़ोसियों ने उसे भगाने की कोशिश की तो उन्हें चाकू निकालकर दूर कर दिया और कहा कि कोई हमारे बीच नहीं आएगा. मेरी जिंदगी तो नर्क बन गई थी. बाद में उन्होंने पुलिस को बुलाया तब जाकर उस फैन को सीधे आर्थर रोड जेल में भेजा गया था. फैन के वहां से हटने के बाद ही एक्ट्रेस की जान में जान आई थी.

हर फिल्म में अपने किरदार से जीता फैंस का दिल.

शोले को टक्कर देने वाली फिल्म में आई थीं नजर
साल 1971 में जितेंद्र ने आशा पारेख संग एक फिल्म ‘कारवां’ में भी काम किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.इस फिल्म ने 1975 में आई अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र की ‘शोले’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘शोले’ के करीब 25 करोड़ टिकट बिके थे. जबकि आशा पारेख की फिल्म ‘कारवां’ के दुनियाभर में 31 करोड़ से ज्यादा टिकट बिके थे. एशिया में तो फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 1300 करोड़ रुपये से भी ज्यादा रहा था.

बता दें कि आशा पारेख ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. अपने दौर में उन्होंने हर बड़े स्टार धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जितेंद्र, शम्मी कपूर और शशि कपूर जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया था. अपने करियर में उन्होंने जब प्यार किसी से होता है, तीसरी मंजिल, लव इन टोक्यो, दो बदन, उपकार, कन्यादान, कटी पतंग, समाधि और मैं तुलसी तेरे आँगन की जैसे कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी.

Tags: Entertainment Special

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *