DAC की अहम बैठक में आज 1.4 लाख करोड़ के डिफेंस इक्विपमेंट खरीदने पर हो सकता है फैसला

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

डिफेंस कंपनियों के लिए आज बड़ा दिन है। आज देश को 97 तेजस फाइटर जेट और Aircraft carrier मिलने का रास्ता साफ हो सकता है। आज दोपहर रक्षा मंत्री की अगुवाई में Defence Acquisions Council (DAC) की बैठक होगी। इस बैठक में बड़े फैसले लिये जा सकते हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक की रक्षा उपकरण खरीदने के बारे में फैसला लिया जा सकता है। हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के लक्ष्मण रॉय ने इस खबर पर ज्यादा डिटेल बताते हुए कहा कि आज की बैठक में सेना के लिए 1.4 लाख करोड़ के डिफेंस इक्विपमेंट खरीदने पर फैसला हो सकता है।

DAC की अहम बैठक आज

लक्ष्मण रॉय ने कहा कि आज दोपहर रक्षा मंत्री की अगुवाई में अहम बैठक हो रही है। इसके आउटकम की घोषणा देर शाम तक की जा सकती है। लेकिन सूत्रों के हवाले से चैनल को खबर मिल रही है उसके लिहाज से माना जा रहा है कि इस बैठक में 1.4 लाख करोड़ रुपये के डिफेंस इक्विपमेंट खरीदने पर होगा विचार और फैसला हो सकता है।

Apollo Hospitals का सस्ता ऑप्शन देगा तगड़ा मुनाफा, Catalyst Wealth के 3 एफएंडओ कॉल्स करायेंगे मोटी कमाई

Cochin Shipyard से एयरक्राफ्ट खरीदने को मिल सकती है मंजूरी

लक्ष्मण ने आगे कहा कि सेना के लिए घरेलू कंपनियों से डिफेंस इक्विपमेंट खरीदें जाएंगे। इसके अलावा इस बैठक में दूसरा अहम फैसला ये हो सकता है कि देसी एयरक्राफ्ट कैरियर खरीदने को मंजूरी दी जा सकती है। रक्षा विभाग की 40,000 करोड़ रुपये में देसी एयरक्राफ्ट कैरियर बनाने की योजना। ये एयरक्राफ्ट कैरियर कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyard) बनाती है।

HAL से 97 तेजस फाइटर जेट की हो सकती है खरीदारी

इस बैठक में होनेवाले संभावित फैसलों के बारे में लक्ष्मण ने कहा कि दूसरी देसी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से 97 तेजस फाइटर जेट खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ ही HAL से 156 प्रचंड हेलीकॉप्टर खरीदने को भी मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक के मुद्देनजर कोचीन शिपयार्ड और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स कंपनियों के शेयर पर बाजार का फोकस बना रहेगा।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *