Cast of Ramanand Sagar’s ‘Ramayana’ reaches Ayodhya | रामानंद सागर की ‘रामायण’ के कास्ट अयोध्या पहुंचे: अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने प्रसाद ग्रहण किया; प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है। इस खास दिन में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इसी बीच फेमस टीवी शो रामानंद सागर की रामायण के स्टार कास्ट राम-सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी आज यानी 17 जनवरी को अयोध्या पहुंचे।

बता दें इस ऐतिहासिक मोमेंट को देखने के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स अयोध्या जाएंगे।

अरुण गोविल का लोगों ने स्वागत किया

जब अरूण गोविल वहां पहुंचे, तो लोगों ने उन्हें माला पहनाकर और फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। वहां मौजूद लोगों ने उनका पैर छुकर आशीर्वाद लिया। एयरपोर्ट पर पहुंचकर वो मंदिर परिसर के लिए रवाना हुए। सोशल मीडिया पर अरुण गोविल की वीडियो पर लोग रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा-विमान में सवार होकर राम अयोध्या पधारे हैं।

एक और यूजर ने लिखा- आज भी लोग आपके अंदर श्रीराम की छवि देखते हैं। राम नाम सुनकर पहला चेहरा आपका ही ध्यान में आता है।

अरुण गोविल ने कहा- अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर होगा

अरुण गोविल ने अयोध्या पहुंचकर वहां प्रसाद के रुप में खिचड़ी खाई। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर अयोध्या से जुड़ी कई वीडियो शेयर की हैं। एक्टर अरुण गोविल ने वहां मौजूद मीडिया से बातचीत के दौरान बताया-अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा।

उन्होंने कहा- पिछले कुछ सालों में दुनिया भर में जो संस्कृति धूंधली हो गई थी, ये मंदिर फिर से एक संदेश देगा जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा। ये हमारी विरासत है, जिसे पूरी दुनिया जानेगी। ये मंदिर ही हमारी आस्था का केंद्र है। एक्टर ने कहा कि भगवान राम का मंदिर एक दिन बनेगा ये पता था। लेकिन प्राण प्रतिष्ठा इस तरह होगी, ये सोचा नहीं था। वो इस खास पल को सामने से देखने के लिए बहुत एक्साइटेड हैं।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर बोले सुनील लहरी

लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने कहा- मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हो रहा हूं। मुझे यहां आने का मौका मिल रहा है जिसके बारे में मैंने कभी सोचा नहीं था। देश में जो माहौल बना है वो बहुत ही धार्मिक है और बहुत ही अच्छा है।

एक्टर ने कहा- जो लोग राम को नकारते रहे हैं, उन्हें नहीं पता कि राम क्या हैं। जब तक कोई रामायण नहीं पढ़ता उसे नहीं समझ आएगा कि राम क्या हैं। भगवान मर्यादा पुरूषोत्तम हैं, वो हमें सिखाते हैं कि हमें सम्मान के साथ कैसे जीना चाहिए। ये शिक्षा उन लोगों को नहीं मिल सकती, जो राम नाम को नकारते हैं।

दीपिका चिखलिया ने कहा..

देवी सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने कहा-‘हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है। मुझे नहीं लगता कि राम मंदिर बनने के बाद भी इसमें कोई बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा ऐसे ही प्यार मिलता रहेगा।

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक्टर अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया भी शामिल होंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *