Bought a house worth Rs 2.5 crore at the age of 15 | टीवी एक्ट्रेस रूहानिका बोलीं – मम्मी ने मेरी सेविंग्स कराईं, घर ही मेरा जिम और कथक क्लास

hindinewsviral.com
12 Min Read

[ad_1]

33 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

स्टार टाक्स में आपका स्वागत है। मैं किरण जैन, आज से हम आपको हर हफ्ते किसी सेलेब्स के घर ले जाएंगे। सेलेब्स की जिंदगी कैसी होती है, उनके घर कैसे होते हैं, ये आपको नजदीक से दिखाएंगे। पेश है स्टार टाक्स की पहली किस्त।

2013 में आया टीवी सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ तो याद है ना!

उस सीरियल की 3 साल की मासूम रूही यानी रुहानिका धवन। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया और इस कदर पसंद की गई कि टीवी सीरियल के साथ ही सलमान और सन्नी देओल जैसे स्टार्स की फिल्में भी मिल गईं। 2023 में 15 साल की हो चुकीं रुहानिका के लिए ये साल बहुत खास रहा है।

रूही ने इस साल अपनी कमाई से एक घर खरीदा है। 15 की उम्र में करीब ढाई करोड़ का घर। मुंबई के लोखंडवाला में मौजूद ये 1 BHK लैविश फ्लैट है, जिसके फर्नीचर का काम अभी चल रहा है। इस इलाके की खास बात ये है कि यहां जाह्नवी कपूर, करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे, सोनू सूद, सारा अली खान जैसे कई सेलेब्स रहते हैं।

फिलहाल, हम रूही के पुराने घर पहुंचे जहां वो अपने पेरेंट्स के साथ रहती हैं। इन दिनों रुहानिका मुंबई के गोरेगांव इलाके में रहती हैं। बता दे, रुहानिका के पिता सुमनकुमार प्रोफेशन से बिजनेसमैन हैं, तो उनकी माँ डॉली धवन एक हाउसवाइफ हैं।

अभी रूही ने एक्टिंग से ज्यादा अपनी स्टडी पर फोकस किया हुआ है, ऐसा नहीं है कि उन्हें अब कोई ऑफर नहीं मिल रहे। ऑफर हैं, लेकिन रूही अभी पूरा समय पढ़ाई को देना चाहती है। रूही का कहना है भले ही उसने नया घर खरीदा हो, लेकिन जिस घर में उसका बचपन बीता है, वो लिए बहुत स्पेशल है। वो इसे कभी छोड़ना नहीं चाहेगी।

जो घर खरीदा उसके लिए मम्मी ने ही सेविंग कराई थीं। मिजाज से चुलबुली रूही ने हमें अपना घर भी दिखाया और करियर-पढ़ाई जैसी सवालों पर खुलकर बातें की।

मेरा घर ही मेरा जिम भी है और यही मेरा कथक क्लास भी

रूही कहती हैं, मुझे मेरे पुराने घर में बहुत सुकून मिलता है। ये इतना बड़ा हैं कि यहां मैं अपनी एक्सरसाइज भी कर लेती हूं, मेरी डांस प्रैक्टिस भी हो जाती हैं। मेरा घर ही मेरा जिम भी हैं और यही मेरा कथक क्लास भी है। इतनी बड़ी जगह हैं कि हर चीज आराम से हो जाती है। मेरे पर्सनल रूम में मुझे बहुत सुकून मिलता हैं। वहां अपना ज्यादा समय बिताती हूं।

उसके अलावा हॉल भी मेरी फेवरेट जगह हैं। वैसे, घर के ये दोनों कोने मुझे बहुत पसंद हैं। इस घर के अंदर मेरे डॉग ‘लस्सी’ का भी छोटा घर बनाया हैं जोकि मेरे लिए बहुत स्पेशल हैं। घर के एंट्रेंस पर ही मेरी बचपन की तस्वीर मम्मी के साथ हैं। कोई भी घर में आता है, उनकी पहली नजर उस फोटो पर ही जाती हैं। जल्द ही मैं उस फोटो को रिक्रिएट करूंगी।

पिछले कुछ सालों से मैं खुद पर बहुत फोकस कर रही हूं

सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ को खत्म हुए 4 साल हो गए हैं। मैं अपना किरदार रूही को बहुत मिस करती हूं, सेट पर जाना, कैमरा फेस करना, ये सभी मोमेंट्स याद आते हैं। हालांकि, पिछले चार साल के सफर की बात करूं तो यकीन बहुत सुंदर और संतुष्टि भरा सफर रहा हैं। मैंने अपने आप में बहुत बदलाव लाए हैं। पिछले कुछ सालों से मैं खुद पर बहुत फोकस कर रही हूं, खासतौर पर सेल्फ डेवलपमेंट पर। मुझे अब जिंदगी में क्या करना हैं, उस चीज पर बहुत क्लियर हूं।

कोई अच्छा वेब-शो मिले तो जरूर करूंगी

‘ये हैं मोहब्बतें’ खत्म होने के बाद, मुझे टीवी के कई ऑफर्स आ रहे थे लेकिन मेरी पढ़ाई को ध्यान में रखकर उन प्रोजेक्ट्स के लिए हां नहीं की। टीवी में बहुत वक्त देना पड़ता हैं जिसके लिए फिलहाल मैं तैयार नहीं हूं। हालांकि, यदि कोई वेब शो हो या कोई फिल्म, तो उस बारे में जरूर सोचूंगी। अभी पढ़ाई मेरी सबसे बड़ी प्रायोरिटी हैं।

वैसे, आगे चलकर मेरा फोकस एक्टिंग पर ही रहेगा। हालांकि, मैं अपनी पढ़ाई को बीच में नहीं छोडूंगी। मुझे बिजनेस सब्जेक्ट काफी इंटरेस्टिंग लगता है और अगर एक्टिंग में आगे नहीं बढ़ पाई तो मैं बिजनेस मैनेजमेंट करूंगी और उस फील्ड में कुछ अच्छा करके दिखाऊंगी।

घर में ही डांस क्लास शुरू कर दी

कथक बेहद पसंद हैं। मेरी और मम्मी की ख्वाहिश है कि मैं अपना कथक का कोर्स पूरा करूं। अपने गुरु की मदद से मैं अपने घर पर ही ये कोर्स पूरा कर रही हूं। हफ्ते में दो दिन मेरे डांस गुरु कथक सिखाने घर आते हैं। शुरुआत में मैं डांस करने में काफी नर्वस थी लेकिन जब कथक से जुडी तो एहसास हुआ की डरने की बजाए मुझे इसमें ज्यादा खुशी मिल रही है। अब तो काफी अच्छा सीख गई हूं।

नया घर खरीदना मेरे लिए बहुत बड़ी सफलता हैं

रूही कहती हैं, बहुत ही प्राउड फील होता हैं, मेरा ये सपना मम्मी और पापा की वजह से ही पूरा हुआ। वह हमेशा से ही मेरा सपोर्ट सिस्टम रहे हैं। मैं उन फैन्स की भी शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे रूही से इतना पॉपुलर बनाया। शो खत्म हुए इतने साल हो गए इसके बावजूद, वह मुझे आज भी अपना प्यार और सपोर्ट देते हैं।

यह मेरे लिए बहुत बड़ी सफलता है। मैं और मेरे पेरेंट्स उन तमाम प्लेटफॉर्म और मौकों के लिए शुक्रगुजार हैं, जो मुझे मिले और उनकी बदौलत मैं अपना यह सपना पूरा कर पाई हूं।

मम्मी ने कमाई को सेव किया

रुहानिका ने बताया कि उन्होंने अपनी मम्मी की मदद से ये घर खरीदा है। उनकी मां ही थीं, जिन्होंने उनकी कमाई को सेव किया और उसे डबल कर दिया। वो खुद को बड़े स्क्रीन पर देखने का सपने देखती हैं और उन्हें पूरा करने पर फोकस कर रही हैं।

मैं अपनी जनरेशन से बहुत अलग हूं

लोग कहते हैं कि मैं अपनी जनरेशन से बहुत अलग हूं और इस तरह के कॉम्पलिमेंट मेरे लिए प्राउड मोमेंट होता हैं। मुझे अपने पेरेंट्स को गर्व महसूस करवाना अच्छा लगता हैं। मेरे ये सपना सिर्फ एक झटके में पूरा नहीं हुआ, इसके पीछे कई सालों की मेहनत हैं। मेरे पेरेंट्स ने काफी सेविंग की। मैं सिर्फ यही कहूंगी की दूसरे बच्चों की इसका प्रेशर नहीं लेना चाहिए। आप अपने ऊपर विश्वास रखिए और अपने पैशन को फॉलो करते रहिए।”

3 साल से जिम्नास्टिक भी कर रही हूं

डांस, पढ़ाई के अलावा मैं पिछले 3 साल से जिम्नॅस्टिक भी कर रही हूं। अब आप सोच रहे होंगे की मैं इतनी सारी चीजे एक साथ मैनेज कैसे कर लेती हूं? दरअसल, मैंने एक अपना कैलेंडर बनाया हैं जिसमे अपना पूरा शेड्यूल बनाकर उसे फॉलो करती हूं।

इन सबके बीच अपने दोस्तों और परिवार वालों को वक्त देना नहीं भूलती। मेरी हर चीज प्लांड और व्यवस्थित रहती हैं ताकि बिना स्ट्रेस मैं आगे बढ़ती चलूं।

इंस्टाग्राम पर 21 लाख फॉलोवर्स, यूट्यूब पर 1.27 लाख सब्सक्राइबर

15 साल की उम्र में उनके इंस्टाग्राम पर 2.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वह अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं, जिसके 127,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वो नियमित रूप से लाइफस्टाइल वीडियो, व्लॉग और ब्रांड प्रमोशन पोस्ट करती हैं।

सोशल मीडिया प्रेशर के बारे में रुहानिका कहती हैं, ‘शुरुआत में मुझे भी इस प्लेटफार्म का प्रेशर हुआ करता था खास तौर पर जब लोग लोग निगेटिव कमेंट किया करते थे। लेकिन वक्त के साथ समझ आया की हम पब्लिक फिगर हैं, इसे एक्सेप्ट करना होगा। अब मैं कमेंट्स पढ़ती ही नहीं, खुद को पॉजिटिव रखती हूं।’

‘डार्लिंग’ देखने के बाद, आलिया भट्ट के परफॉर्मेंस की दीवानी हो गईं

वैसे, इस बात में कोई दो राय नहीं की मैं खुद को अब बड़े स्क्रीन पर देखना चाहती हूं। मुझे हॉरर फिल्म करने की इच्छा है। मैं मार्शल आर्ट्स सीख रही हूं तो कोई एक्शन बेस्ड प्रोजेक्ट करना चाहती हूं। मुझे ऐसा काम करना हैं जो विमेन एम्पावरमेंट के इर्द-गिर्द हो। मैं अपने काम से लड़कियों को मोटिवेट करना चाहती हूं।

मुझे आलिया भट्ट बहुत पसंद हैं। उनकी फ़िल्म ‘डार्लिंग’ देखने के बाद, मैं उनकी परफॉरमेंस की दीवानी हो गई। वैसे, पिछले कुछ समय से मैं बहुत सारे थिएटर आर्टिस्ट की फिल्में देख रही हूं। मुझे उनकी परफॉरमेंस बहुत सुंदर लगती हैं, आगे चलकर मैं उन्हीं की तरह काम करना चाहती हूं।

मृणाल ठाकुर को अपना इंस्पिरेशन मानती हूं

मुझे मृणाल ठाकुर भी अच्छी लगती हैं। मैंने उनके साथ इंडोनेशिया में काम किया था। उनकी सबसे खास बात मुझे ये लगती हैं कि वह सेल्फ-मेड एक्ट्रेस हैं। बॉलीवुड में उनका कोई ना होने के बावजूद, जिस तरह से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई, वह बहुत मोटिवेट करता हैं। मैं उन्हें अपना इंस्पिरेशन मानती हूं।

3 साल की उम्र से की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

रुहानिका जब 3 साल की थीं, तब से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने 2012 में टीवी शो ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुएं’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। लेकिन, उन्हें पॉपुलैरिटी मिली ‘ये हैं मोहब्बतें’ की रूही भल्ला बनकर।

शो में उन्हें खूब पसंद किया गया था। इस सीरियल के लिए रुहानिका ने मोस्ट पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट के अवार्ड्स भी जीते थे।

शो के अलावा फिल्मों में भी किया काम

बता दे, रुहानिका धवन ने सिर्फ टीवी में ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने सलमान खान की ‘जय हो’ में और सनी देओल की ‘घायल वंस अगेन’ में भी काम किया।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *