साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को झटका, तेज गेंदबाज हो सकता है बाहर, वर्ल्ड कप में दर्द में मचाई थी तबाही!

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीते.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज 10 दिसंबर से शुरू होगी.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी. उन्होंने महज 7 मैच खेले और मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 7 मैच में 3 बार पंजा खोला, इनमें से एक मुकाबला वह भी था जब उन्होंने अकेले ही 7 बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. लेकिन उनके इस धुआंधार प्रदर्शन के बीच किसी को खबर नहीं थी कि वे दर्द से जूझ रहे थे. वर्ल्ड कप खत्म हुए 1 हफ्ते से भी ज्यादा समय हो चुका है और अब खबर है कि वर्ल्ड कप के दौरान शमी चोट से जूझ रहे थे.

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के मुकाबिक वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद शमी टखने की परेशानी से जूझ रहे थे. माना जा रहा है कि जब वे गेंद को रिलीज कर रहे थे तो टखने में दर्द महसूस कर रहे थे. लेकिन शमी ने इसका प्रभाव किसी भी मुकाबले पर पड़ने नहीं दिया. वर्ल्ड कप के बाद जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ तो वर्ल्ड कप में 7 मैच में टीम का हिस्सा रहने वाले शमी को आराम दिया गया. इसके बाद जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीन अलग-अलग टीमों की घोषणा हुई तो वनडे और टी20 में मोहम्मद शमी का नाम नहीं था. बीसीसीआई ने उनकी गैरमौजूदगी पर बताया, ‘शमी मौजूदा समय में चिकित्सा उपचार से गुजर रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है.’

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बना संशय

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें शामिल किया गया है. हालांकि, टेस्ट में उनकी वापसी को लेकर संशय है. यदि वे पूरी तरह से फिट होते हैं तो ही टेस्ट स्क्वाड के साथ दौरा करेंगे. यदि शमी टीम का हिस्सा नहीं होते हैं तो देखना दिलचस्प होगा कि किस गेंदबाज की तकदीर उस पर मुस्कुराती है.

IPL इतिहास के सबसे महंगे प्‍लेयर, लगी सबसे बड़ी बोली, कुछ हिट तो कइयों ने अपनों को लगाई भारी चपत

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Ind vs sa, South africa, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *