शाहिद-रणबीर से पहले ये हीरो था ‘चॉकलेटी बॉय’, डेब्यू मूवी से मचाया था तहलका, बरसों अमिताभ संग रहा कोल्ड वॉर

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. बॉलीवुड में कई ऐसे परिवार हैं जो बरसों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. आज एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका परिवार बीते 4 दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहा है. यहां तक कि हिंदी सिनेमा की नींव रखने में भी इस एक्टर के परिवार का बड़ा हाथ रहा है. आज आपके लिए उनकी बचपन की फोटो लाए हैं, तो चलिए देखते हैं आप हिंदी सिनेमा के पहले रोमांटिक हीरो को पहचान पाते हैं या नहीं. 

फोटो में होली के रंग में रंगे इस बच्चे को बचपन में ही एक्टिंग के कीड़े ने कांट लिया था. उन्होंने साल 1955 में आई फिल्म ‘श्री 420’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था और फिर बड़े होकर पहली ही फिल्म से इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. उन्होंने साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से बतौर हीरो अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में वह एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के अपोजिट नजर आए थे. 

अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम एक्टर ऋषि कपूर की बात कर रहे हैं. ‘बॉबी’ से डेब्यू कर ऋषि कपूर ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. उनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. डेब्यू फिल्म की सफलता के बाद ऋषि कपूर ने ‘प्रेम रोग’, ‘दीवाना’, ‘लैला मजनू’, ‘चांदनी’ और ‘हिना’ जैसी कई फिल्मों में बैक-टू-बैक रोमांटिक रोल अदा किया था. कई रोमांटिक फिल्मों में नजर आने वाले इस एक्टर को बॉलीवुड का रोमांटिक हीरो भी कहा जाता था. 

Rishi kapoor unseen childhood photo, rishi kapoor rare photo, rishi kapoor unseen photo, Rishi kapoor, rishi kapoor age, rishi kapoor films, rishi kapoor debut film, rishi kapoor childhood film, rishi kapoor children, rishi kapoor daughter, rishi kapoor son, ranbir kapoor film animal, ranbir kapoor film animal collection, animal movie bo result, ranbir kapoor debut film, ranbir kapoor age, ranbir kapoor daughter, ranbir kapoor wife

बॉलीवुड के पहले ‘चॉकलेटी बॉय’
शाहरुख खान, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर से कई दशक पहले ऋषि कपूर बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक हीरो और ‘चॉकलेटी बॉय’ जैसे नामों से जाने जाते थे. कपूर खानदान के छोटे बेटे ने फिल्मों में एंट्री के साथ ही अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, जितेंद्र जैसे एक्टर्स से सीधी टक्कर ले ली थी. अमिताभ बच्चन संग उनका कोल्ड वॉर कई सालों तक चला था. 

क्या था मामला
दरअसल, ये मामला साल 1973 का है, जिस साल ऋषि कपूर की डेब्यू फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज हुई थी, उसी साल अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ भी आई थी. अब भले ही पर्दे पर एक साथ दो धांसू फिल्में रिलीज हुई हों, लेकिन अवॉर्ड तो किसी एक को ही मिल सकता था और जब अवॉर्ड  की बारी आई तो इन दोनों एक्टर्स में युद्ध छिड़ गया. ऋषि कपूर ने खुद अपनी किताब में इस अवॉर्ड पर हुए कोल्ड वॉर का खुलासा किया था. 

अवॉर्ड पर मचा था बवाल
अमिताभ बच्चन को उम्मीद थी कि ‘जंजीर’ के लिए वह पुरस्कार उन्हें मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इस वजह से वह ऋषि कपूर से नाराज हो गए थे. इस नाराजगी के चलते ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने सालों तक एक-दूसरे से बात नहीं की थी. हालांकि,  दिवंगत एक्टर ने अपनी किताब में बताया है कि उन्हें ‘बॉबी’ के लिए वो अवॉर्ड  मिला नहीं था, बल्कि उन्होंने उसे पैसे देकर खरीदा था.

Tags: Entertainment news., Ranbir kapoor, Rishi kapoor

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *