BAN vs NZ: नजमुल हुसैन शंतो ने जड़ा शतक, विराट, स्मिथ और गावस्‍कर के खास रिकॉर्ड को किया बराबर.

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

बतौर कप्‍तान पहले ही टेस्‍ट में शतक जमाया
विराट, स्मिथ सहित 32 बैटर कर चुके हैं ऐसा
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 105 रन की पारी खेली

नई दिल्‍ली. बांग्‍लादेश के नजमुल हुसैन शंतो (Najmul Hossain Shanto) ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (Bangladesh vs New Zealand) पहले टेस्‍ट में शतकीय पारी (105 रन) खेलते हुए एक अहम उपलब्धि अपने नाम की है.नजमुल ने बतौर कप्‍तान अपने पहले ही टेस्‍ट में शतक जड़ा है, इसके साथ ही वे विराट कोहली, स्‍टीव स्मिथ, जो रूट, सुनील गावस्‍कर और दिलीप वेंगसरकर जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के खास क्‍लब में शामिल हो गए हैं.टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक 32 बैटर कप्‍तान के तौर पर अपने पहले टेस्‍ट में शतक लगाने का कारनामा अंजाम दे चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के विलियम मर्डोक यह कमाल करने वाले पहले बैटर थे जिन्‍होंने वर्ष 1880 में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट में ऐसा किया था.

नजमुल की बात करें तो उन्‍होंने सिलहट टेस्‍ट में बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में 198 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 105 रन बनाए और बतौर कप्‍तान अपने पहले ही टेस्‍ट में शतक जड़ने वाले प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में अपना नाम दर्ज कराया.

24 घंटे के भीतर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी हुई सच, रिंकू सिंह से जुड़ा है मामला

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्‍यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 317 रनों पर खत्‍म की थी. नजमुल के शतक के सहारे बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 338 रन बनाए, इस तरह मैच में जीत के लिए न्‍यूजीलैंड के समक्ष 332 रन बनाने का टारगेट है. शनिवार को मैच का अंतिम दिन है.

रोहित ने ODI में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना मुश्किल, सचिन और कोहली भी पीछे

कप्‍तान के तौर पर पहले टेस्‍ट में शतक जड़ने वाले प्रमुख बल्‍लेबाजों में विजय हजारे, क्‍लाइव लायड, ग्रेग चैपल, सुनील गावस्‍कर, दिलीप वेंगसरकर, एलेन लेंब, शिवनारायण चंद्रपाल, एंड्यू स्‍ट्रॉस, एलिस्‍टेयर कुक, केविन पीटरसन, विराट कोहली, स्‍टीव स्मिथ और जो रूट शामिल हैं. सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar)ने वर्ष 1976 में न्‍यूजीलैंड, दिलीप वेंगसरकर (Dillip Vengsarkar) ने 1987 में वेस्‍टइंडीज और विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

Tags: Bangladesh, Bangladesh Cricketer

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *