BAN vs NZ: बांग्लादेशी बैटर का शानदार शतक, टेस्ट क्रिकेट में ठोकी चौथी सेंचुरी, मुश्किल में न्यूजीलैंड

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (New Zealand vs Bangladesh) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहला टेस्ट बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. खेल के तीसरे दिन बांग्लादेश के नजमुल हौसेन शंतो ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 193 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मोमिनुल ने भी 40 रन बनाए. शंतो का यह शतक बांग्लादेश के लिए काफी काम का रहा.

नजमुल हौसेन शंतो के शतक के दम पर बांग्लादेश ने 200 से भी ज्यादा रनों की लीड ले ली है. पहली इनिंग में शंतो 35 गेंदों में 37 रन ही बना सके थे. लेकिन दूसरी इनिंग में वह अच्छे फॉर्म में दिखे और कप्तानी पारी खेली. यह उनके टेस्ट करियर का चौथा शतक था. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए दिए हैं. न्यूजीलैंड के लिए अब मुश्किलें बढ़ सकती है.

अफ्रीका के इस छोटे से देश ने वर्ल्ड कप 2024 के लिए किया क्वालीफाई, जिम्बाब्वे हुआ बाहर

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो दूसरी इनिंग में सिर्फ एक ही गेंदबाज विकेट ले सका. एजाज पटेल ने केवल न्यूजीलैंड के लिए एक विकेट झटके. उनका शिकार जाकिर हसन हुए. इसके अलावा 2 विकेट बांग्लादेश को रनआउट के जरिए मिले. टिम साउधी, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी और काइल जैमीसन जैसे गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए.

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल? अश्विन बोले- विराट और रोहित को रोते देख…

बता दें कि नजमुल हसन शंतो वर्ल्ड कप में उतने खास लय में दिखाई नहीं दिए थे. वह 9 मैचों में 27 के औसत से सिर्फ 222 रन बना सके थे. उनका उच्चतम स्कोर 90 का रहा था. 2 पचासा भा जड़ा था. नजमुल ने अब तक बांग्लादेश के लिए 23 टेस्ट, 39 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 1283, 1130 और 566 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में वो 6 शतक लगा चुके हैं. 4 शतक नजमुल ने टेस्ट में लगाए हैं जबकि 2 वनडे में.

Tags: Bangladesh, Kane williamson, Test cricket

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *