पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, खूंखार ऑलराउंडर की वापसी, जानें किसका कटा पत्ता

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा
अनुभवी ऑफ स्पिनर नेथन लॉयन की टेस्ट टीम में वापसी हुई है

नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो कइयों को बाहर कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर तक पर्थ में खेला जाएगा. अनकैप्ड तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को पर्थ में डेब्यू का मौका मिला सकता है. चोट से उबरकर अनुभवी स्पिनर नेथन लॉयन भी वापसी कर रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में मिचेल मार्श की वजह से अपनी जगह खोने वाले उदीयमान ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameroon Green) भी 14 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं का अनुभवी विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) पर भरोसा कायम है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि मैच विनर स्पिनर नेथन लियोन (Nathan Lyon) चोट से पूरी तरह उबर गए हैं. लियोन को एशेज के दौरान पैर में चोट लगी थी जिसकी वजह से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था. लियोन की गैरमौजूदगी में स्पिनर टॉड मर्फी को पहले खिलाया गया था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ चुनी गई पहले टेस्ट के लिए टीम में उनकी जगह नहीं बनी है.

गंभीर से लेकर मनोज तिवारी तक… 8 क्रिकेटर जिन्होंने राजनीति की पिच पर खेली दूसरी पारी, किसी को मिली हार तो कोई बना मिनिस्टर

क्रिकेटर से बस ड्राइवर बना माही का दोस्त, सहवाग के खिलाफ बहकावे में की थी चीटिंग, पूरी दुनिया में हुआ बदनाम

25 साल के पेसर लांस मॉरिस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्कॉड में
पच्चीस साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लांस मौरिस को डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. मॉरिस 22 फर्स्ट क्लास मैचों में 74 शिकार कर चुके हैं. मैच में उनका बेस्ट प्रदर्शन 82 रन देकर 9 विकेट है. इस दौरान मॉरिस 2 बार 5 और 5 बार 4 विकेट हॉल अपने नाम कर चुके हैं.

डेविड वॉर्नर सिडनी में खेलेंगे विदाई मैच
पर्थ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर को भी मौका मिला है. वॉर्नर पहले ही सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जता चुके हैं. इसके बाद वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. वॉर्नर ने हाल में भारत में आयोजित वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस विश्व कप में 500 से ज्यादा रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने उतर रहे हैं. ऐसे में इस सीरीज को वह यादगार बनाना चाहेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नेथन लॉयन, मिचेल मार्श, लांस मॉरिस, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर.

Tags: Cricket australia, Nathan Lyon, Pakistan vs australia, Pat cummins

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *