Ashish Nehra’s Prediction: 24 घंटे के भीतर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी हुई सच, रिंकू सिंह से जुड़ा है मामला

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

रिंकू सिंह ने दूसरे टी20 में 9 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे
पहले टी20 में रिंकू ने नाबाद 22 रन की पारी खेली
तीसरे टी20 में रिंकू की बल्लेबाजी नहीं आई

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज में नेहरा जियो सिनेमा पर कॉमेंट्री कर रहे हैं. नेहरा ने एक दिन पहले रिंकू सिंह को लेकर एक भविष्यवाणी की थी जो 24 घंटे के भीतर सच साबित हुई. रिंकू सिंह वही खिलाड़ी हैं जो इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लि ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे हैं. आखिर ‘नेहरा जी’ ने रिंकू सिंह के बारे में कौन सी भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई है. आइए जानते हैं.

दरअसल, 44 वर्षीय पूर्व पेसर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने एक दिन पहले जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर कहा था कि रिंकू सिंह (Rinku Singh) एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो टॉप ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्हें जल्द ही वनडे टीम में भी खेलते हुए देख रहा है.’ नेहरा के इस बयान के ठीक एक दिन बाद रिंकू सिंह का चयन वनडे टीम में हुआ. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में रिंकू सिंह पहली बार जगह बनाने में सफल रहे. रिंकू को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. अब वह साउथ अफ्रीका में वनडे क्रिकेट में भी चौके और छक्के जड़ते हुए दिखाई देंगे.

कम ऑन इंडिया… रच दो इतिहास, आज जीते तो पाकिस्तान छूट जाएगा पीछे, भारत के नाम हो जाएगा विश्व कीर्तिमान

कोई नहीं है टक्कर में… रैंकिंग में नंबर वन, सर्वाधिक रन, 5 सेंचुरी, शुभमन गिल के लिए ODI में बेमिसाल रहा ये साल

रिंकू ने 9 गेंदों पर नाबाद 31 रन ठोके
रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शुरुआती 3 टी20 मुकाबलों में बेहतरीन तरीके से मैच को फिनिश किया है. उन्होंने दूसरे टी20 में छठे नंबर पर उतरकर 9 गेंदों पर नाबाद 31 रन ठोके थे. उनका स्ट्राइक रेट 344 का रहा. पहले वनडे में रिंकू ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन की पारी खेली थी. गुवाहाटी टी20 में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. रिंकू को नया फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है. मौजूदा टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव भी रिंकू सिंह की जमकर तारीफ कर चुके हैं. नेहरा का कहना है कि रिंकू सिंह एक ऐसा खिलाड़ी है जो टॉप ऑर्डर में भी बैटिंग कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी, जहां उसे मेजबानों के साथ 3 टी20, 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत टी20 से होगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. भारतीय वनडे टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं. टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है.

Tags: Ashish nehra, IND vs AUS, India vs Australia, Rinku Singh

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *