Apple Yearly Event Wwdc 2023 Began In America Know The Announcements And Unveiling Of New Product And Their Prices Here

hindinewsviral.com
6 Min Read

[ad_1]

Apple Event 2023: 5 जून को एप्पल के सालाना इवेंट वर्ल्ड वाइड डेवलपर कांफ्रेंस 2023 का पहला दिन था, जिसमें समय की बर्बादी किये बिना ही, कंपनी की तरफ से जानकारियों की भरमार कर दी गयी. साथ ही एप्पल ने इसमें अपने नए हेडसेट AR/VR विज़न प्रो को भी पेश कर दिया. जिसे बाजार से जल्दी ही खरीदा जा सकेगा. आगे हम एप्पल की उन चीजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो खास रहीं.

15 इंच मैकबुक एयर

एप्पल के सह संस्थापक टिम कुक ने 15 साल बाद अपने पहले मैकबुक एयर के साथ स्टेज पर आकर सभी को हैरान कर दिया. कंपनी ने अपने सबसे हल्के 15 इंची मैकबुक की घोषणा की. ये काफी हल्का और पतला, लेकिन साइज में बड़ा लैपटॉप है. इसमें एम2 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256 गीग्स की स्टोरेज क्षमता है. इसे ऑनलाइन प्री-आर्डर किया जा सकता है. इसकी कीमत 1,34,900 रुपये रखी गयी है. जबकि स्टूडेंट्स इसे 1,24,900 रुपये में खरीद सकते हैं.

मैक स्टूडियो और मैक प्रो

एप्पल ने अपने टॉप ऑफ द लाइन प्रोडक्ट एम2 अल्ट्रा प्रोसेसर का भी खुलासा कर दिया, जो नए मैक स्टूडियो और मैक प्रो को पावर देगा. ये कंपनी के अब तक के सबसे तेज और सबसे दमदार कंप्यूटर हैं. दोनों में ही 192GB की रैम दी जा सकती है, जोकि काफी जबरदस्त है. इन कम्प्यूटर्स का यूज मोशन ग्राफिक्स डिजाइनर्स, डेवेलपर्स, 3D आर्टिस्ट्स और गेम प्रोफेशनल्स भी कर सकेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि, ये नया मैक स्टूडियो इंटेल बेस्ड 27 इंची आईमैक से 6 गुना तेज है और अपने पिछले जेनरेशन मैक स्टूडियो एम1 अल्ट्रा से भी 3 गुना तेज है. वहीं इसकी कीमत की बात करे तो, मैक स्टूडियो की शुरुआती कीमत 2,09,900 रुपये (1,88,900 एजुकेशन डिस्काउंट पर), वहीं मैक प्रो की शुरुआती कीमत 7,29,900 रुपये (6,87,900 एजुकेशन डिस्काउंट पर) है.

आईओएस 17 और आईपैडओएस 17

इनके सिस्टम ऐप्स को एक बड़ा अपडेट दिया गया है, जिसे फोन मैसेज और एयरड्राप तक ही सीमित नहीं रखा गया. इस अपडेट के बाद इसकी फोन ऐप पर कांटेक्ट पोस्टर के नाम से नया फीचर देखने को मिलेगा. जिसे कस्टमाइज किया जा सकेगा. इसके अलावा आप इसमें अलग-अलग टाइपिंग मेथड, फ़ॉन्ट कलर और इनकमिंग कॉल पर अपनी या अपने किसी खास की फोटो लगा सकते हैं. इसके साथ-साथ आपको वॉइसमेल पर रियल टाइम ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा भी मिलेगी. अगर कोई आपके लिए वॉइसमेल छोड़ता है तो.

नए अपडेट के साथ मैसेज ऐप को भी शानदार ‘चेक इन’ अपडेट मिला है. जब आप अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच जायेंगे, तो ये आपके फॅमिली मेंबर और दोस्तों को नोटिफाई करने का काम करेगा. साथ ही अगर ऐप आपकी कोई मूवमेंट नहीं कर रहा, तो ये आपके द्वारा सिलेक्ट किये गए, कांटेक्ट के साथ आपके डिवाइस की लोकेशन, बैटरी लेवल और कॉल सर्विस की स्थिति की शेयर कर देगी.

वहीं फेस टाइम ऐप की बात करें तो, ये इस अपडेट के बाद कॉल रिसीव न होने की स्थिति में आपको ऑडियो या वीडियो मैसेज छोड़ने की सुविधा देगा. इसके अलावा ऐप पर कॉल के दौरान इमोशन का भी प्रयोग कर सकेंगे. इसके अलावा इस पर आपको एयरड्राप पर नाम ड्राप फीचर भी मिलेगा, जो आपको आईफोन से आईफोन और आईफोन से एप्पल वाच पर कांटेक्ट डिटेल शेयर करने की सुविधा देगा.

वाचओएस 10

एप्पल वाच सीरीज 4 और इसके बाद वाली को वाचओस 10 का सपोर्ट मिलेगा, जोकि पूरी तरह रेडिज़ाइंड होगी. जिसमें वेदर, स्टॉक, होम, मैप्स, मेसेजस और वर्ल्ड क्लॉक जैसी सुविधाएं मिलती हैं. इसके अलावा इसमें साइक्लिंग डिटेल्स, नया कंपास और मैप को इम्प्रूव किया गया है. साथ कंपनी इसमें माइंडफुलनेस ऐप के नाम से मेन्टल हेल्थ के लिए टूल जोड़ रही है.

मैकओएस सोनोमा

ये एप्पल के कंप्यूटर्स के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो अपने साथ नए अनुभव लेकर आया है. इस अपडेट के बाप आप डेस्कटॉप के राइट साइड में गैजट्स को रख सकते हैं और अपने काम के साथ-साथ उनसे भी इंटरेक्ट कर सकते हैं, बिना किसी परेशानी के.

एप्पल विज़न प्रो

ये एप्पल की बहुप्रतीक्षित डिवाइस है. जिसका काफी समय से इंतजार किया जा रहा था. हालांकि इसमें ऐसा कुछ नहीं है, जिसे पहले कभी देखा न गया हो. इसमें हाई क्वालिटी मेटेरियल का यूज किया गया है. साथ ही इसमें कई कैमरा, ऑडियोपॉड्स बैटरी पैक भी दिया गया है, जो इसे 2 घंटे तक की बैटरी पावर देता है. इसे यूएस मार्केट में 3,499 डॉलर की कीमत पर सबसे पहले अमेरिकी बाजार में पेश किया जायेगा. भारत में इसके जल्द लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें- Apple Vision Pro: आंखों के इशारे पर नाचेगी दुनिया, बस चुकानी होगी इतनी कीमत

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *