ऐपल ने कर दिया धमाका, नए मैकबुक एयर से हटा पर्दा

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

WWDC 2023 Event: दिग्गज टेक कंपनी एप्पल की 2023 वर्ल्‍डवाइड डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस (WWDC) की शुरुआत अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एप्पल पार्क से हो गयी है. भारतीय समयानुसार, सोमवार की रात 10.30 बजे इसका शुभारम्भ हुआ. इसी दौरान कंपनी ने नए 15 इंच मैकबुक एयर (MacBook Air 15-inch Price In India) को लॉन्‍च किया है. वहीं एप्पल का दावा है कि यह लैपटॉप दुनिया का सबसे पतला 15-इंच लैपटॉप है. वहीं इसके वजन की बात करें तो महज 3.3 पाउंड (करीब डेढ़ किलो) है. 

मैकबुक एयर 15 इंच फीचर्स

न्यू लॉन्च इस लैपटॉप के फीचर्स की बात करें तो इसमें 15.3 इंच का लिक्‍विड रेटिना डिस्‍प्‍ले मिलता है. वहीं इसमें आपको 500 निट्स की ब्राइटनैस मिलती है. एप्पल का कहना है कि इस रेंज के पीसी लैपटॉप की तुलना में मैकबुक एयर का रेजॉलूशन दोगुना और ब्राइटनैस 25 प्रतिशत ज्यादा है. वहीं वीडियो कालिंग के लिए इसमें 1080 P कैमरा दिया गया है. जिससे यूजर्स को इसका बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा. साथ ही इसमें मैगसेफ चार्जिंग, कनेक्टिंग एक्सेसरीज के लिए दो थंडरबोल्ट पोर्ट्स, 3.5mm का हेडफोन जैक और 6K एक्सटर्नल डिस्प्ले मिलता है.

मैकबुक एयर 15 इंच स्टोरेज क्षमता 

मैकबुक एयर 15-इंच में 6 स्‍पीकर दिए गए हैं. एम2 चिप से लैस इस मैकबुक की स्टोरेज क्षमता 24GB तक की है. कंपनी के दावे के मुताबिक, ये लैपटॉप परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ के मामले में काफी शानदार है. ऐपल ने इसे i7 प्रोसेसर से भी 2 गुना तेज बताया है. वहीं इसकी बैटरी लाइफ 18 घंटों तक की है. इसे आईफोन के साथ पेयर कर आसानी से काम किया जा सकता है. 15 इंच के इस मैकबुक एयर में 2टीबी तक स्‍टोरेज मौजूद है. इसके अलावा ये टच आईडी और मैजिक कीबोर्ड की खूबियों से भी लैस है.   

15-इंच मैकबुक एयर की कीमत 

मैकबुक एयर 15-इंच अमेरिका में कीमत 1299 डॉलर से शुरू होगी है और ये मिडनाइट, स्टारलाइट, स्पेस ग्रे और सिल्वर फिनिश में उपलब्ध होगा. भारत में इसकी कीमत 1,34,900 रुपये होगी. कंपनी ने अपने पहले से मौजूद 13 इंची मैकबुक एयर की कीमत को अब 1099 डॉलर कर दिया है. वहीं, M1 एयर की कीमत अब 999 डॉलर हो गई है. मैकबुक एयर 15 इंच को apple.com/in/store वेबसाइट के जरिये ऑर्डर किया जा सकता है. ग्राहकों को इसकी डिलीवरी 13 जून से मिलने लगेगी.

यह भी पढ़ें- WWDC 2023: ऐपल ने कर दिया धमाका, नए मैकबुक एयर से हटा पर्दा



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *