‘Animal’ producer Bhushan Kumar revealed | ‘एनिमल’ प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने किया खुलासा: कहा- बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस आंकड़े फेक हैं, कॉर्पोरेट बुकिंग ट्रेंड चल रहा है

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ 1 दिसंबर को रिलीज हुई है। पहले ही दिन से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। 26 दिनों तक सिनेमाघरों में चलने के बाद ये फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 850 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। ऐसे में फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। प्रोड्यूसर ने कहा- बॉलीवुड में दिखाए गए बॉक्स ऑफिस के आंकड़े सच नहीं हैं। आजकल एक कॉर्पोरेट बुकिंग ट्रेंड चल रहा है, जिसकी वजह से कमाई बढ़ी हुई दिखती है।

प्रणय ने कहा- बॉलीवुड में कमाई के आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने का खेल चल रहा है
आजकल सोशल मीडिया पर लोग फिल्मों के कलेक्शन के आंकड़ों को लेकर काफी बहस करते हैं। इन दिनों फिल्मों की कमाई में एक और चीज का जिक्र खूब होता है- कॉर्पोरेट बुकिंग। ऐसे में क्या ‘एनिमल’ की बॉक्स ऑफिस कमाई के आंकड़े बिल्कुल सटीक हैं? फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के भाई प्रणय रेड्डी वांगा ने दावा किया है कि उनकी फिल्म की कमाई के आंकड़े बिल्कुल सटीक हैं।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करते हुए प्रणय ने बॉलीवुड की भी क्लास ली। उन्होंने कहा- यहां कमाई के आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने का खेल चल रहा है। हमने ‘एनिमल’ के जो भी आंकड़े घोषित किए हैं, वे बिल्कुल सटीक हैं। आजकल बॉलीवुड में कॉर्पोरेट बुकिंग पर भरोसा करने का चलन है। ऐसे में लोग बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों पर संदेह करते हैं। हालांकि हमने ऐसा नहीं किया है। प्रणय ने आगे बताया कि उनकी कंपनी बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों में पारदर्शिता बनाए रखने को लेकर काफी गंभीर है।

भूषण कुमार ने भी कॉर्पोरेट बुकिंग का जिक्र किया
इंटरव्यू के दौरान प्रणय ने सीधे तौर पर किसी बॉलीवुड फिल्म का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने बताया कि हाल ही के दिनों में रिलीज हुईं कई बॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस डेटा में इस तरह का खेल हुआ है।

‘एनिमल’ के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने भी इस बारे में बात की। उन्होंने कहा- हालांकि मेरे पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है, लेकिन कॉरपोरेट बुकिंग की वजह से फिल्मों की कमाई बढ़ी हुई दिखती है। बॉक्स ऑफिस आंकड़ों में गड़बड़ी के मुद्दे पर भूषण ने कॉर्पोरेट बुकिंग की ओर इशारा किया।

क्या होती है कॉर्पोरेट बुकिंग
ऐसा अक्सर देखा गया है कि फिल्म रिलीज के बाद थिएटर हाउसफुल बताए जाते हैं। लेकिन असल में वे खाली रहते हैं। दरअसल जब कोई ब्रांड या प्रोडक्शन हाउस बल्क में टिकट बुक करते हैं- उसे कॉर्पोरेट बुकिंग कहा जाता है। कई बार इस तरह की बुकिंग एक साथ कई शहरों में की जाती है, जो काफी बड़ी तादाद में भी होती है। किसी भी स्टार की इमेज बिल्डअप के लिए प्रोडक्शन हाउस इस तरह के तरीके अपनाते हैं। इस वजह से ऑडियंस के बीच एक्साइटमेंट बढ़ जाती है, साथ ही थिएटर में ज्यादा लोगों के आने की संभावना भी हो जाती है।

‘एनिमल’ की कमाई शानदार रही
एनिमल’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है। नई फिल्में ‘डंकी’ और ‘सलार’ की रिलीज के बाद भी ‘एनिमल’ की कमाई अपनी जगह पर बनी हुई है। कम शोज होने के बावजूद मंगलवार को फिल्म ने एक करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है।
ये भी पढ़ें..
बॉबी की स्टेडियम वाली तस्वीर देख फिल्म में लिया:रणबीर ने बिना बॉडी डबल एक्शन किया; प्रणय रेड्डी बोले- संदीप डरकर फिल्में नहीं बनाता

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *