Animal fame Tripti Dimri said- does not judge her characters, Details about her casting in film | कहा- ‘जोया के प्रति एक सॉफ्ट कॉर्नर था, पता था कि लोग इसे देखकर चौंकेंगे’

hindinewsviral.com
7 Min Read

[ad_1]

6 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ में जोया का किरदार निभाकर फेमस हुईं एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी ने साल 2017 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी डेब्यू फिल्म श्रीदेवी स्टारर ‘मॉम’ थी। इसके बाद तृप्ति ‘पोस्टर बॉयज’, ‘लैल मजनू’, ‘बुलबुल’ और ‘कला’ जैसे प्रोजेक्ट्स में नजर आईं।

अगले साल तृप्ति की दो फिल्में रिलीज होने वाली हैं। हालांकि, इन दिनों वे फिल्म एनिमल की सक्सेस एंजॉय कर रही हैं। दैनिक भास्कर से खास बातचीत में तृप्ति ने बताया कि उन्हें यह फिल्म कैसे मिली। पेश हैं उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश…

फिल्म एनिमल में तृप्ति डिमरी ने जोया का किरदार निभाया है।

फिल्म एनिमल में तृप्ति डिमरी ने जोया का किरदार निभाया है।

सवाल- संदीप रेड्डी वांगा या उनकी टीम ने आपको जोया के रोल के लिए किस तरह अप्रोच किया था?
जवाब- मुझे टी-सीरीज से कॉल आया था। पहली मुलाकात में तो फिल्म या किरदार को लेकर ज्यादा बातें हुई नहीं। संदीप सर ने उस मीटिंग में बस मेरी पसंदीदा फिल्मों की चॉइस को लेकर सवाल किए थे। उन्होंने अपने कुछ एक्सपीरियंस भी शेयर किए।

फिर दूसरे दिन भी उन्होंने मुझे बुलाया। उस दिन उन्होंने मुझे मेरे रोल के बारे में बताया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वो मुझसे झूठ नहीं बोलेंगे। यह किरदार थोड़ा नेगेटिव है। लोग जोया के रूप में मुझे देखें तो थोड़ा नेगेटिविटी महसूस करें।

उनका कहना था कि इस किरदार को ऐसे निभाना है कि दर्शकों को जोया की आंखों में रणविजय के लिए प्यार ही नजर आए पर हीरो को लेकर जो उसका मोटिव है, वो जोया के दिल में ही रहे। यह चीज मुझे बड़ी पेचीदा लगी। मैंने इसे चैलेंज की तरह लिया।

मैंने मन बना लिया और फिर जो हुआ वो सब मैजिक था। उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया।

फिल्म रिलीज होने के बाद से तृप्ति की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस वक्त उन्हें 3.9 मिलियन यूजर्स फॉलो कर रहे हैं।

फिल्म रिलीज होने के बाद से तृप्ति की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस वक्त उन्हें 3.9 मिलियन यूजर्स फॉलो कर रहे हैं।

सवाल- तृप्ति पर्सनली अपने जोया के किरदार को कैसे देखती हैं? जैसी सिचुएशन में जोया फंसी हुई है, वैसी सिचुएशन में बाकी लोग भी जोया की तरह ही रिएक्ट करेंगे?
जवाब- मुझे तो जोया बहुत ही परेशान लगती है। उस किरदार को जब हम बिल्ट-अप कर रहे थे तो डायरेक्टर से काफी बातें हुईं थीं। वह इसलिए कि जोया दिखती तो बड़ी मासूम है पर उसे बहुत बड़े काम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह भी तब, जब हीरो गुस्सैल है। जोया फिर भी जोखिम उठाती है।

हालांकि, जोया खुद भी जिस बैकग्राउंड से आई है, वहां भी बड़े खतरनाक लोग हैं। मेरे हिसाब से कोई भी लड़की जोया जैसी सिचुएशन में रही होती तो उसके पास भी ज्यादा ऑप्शन नहीं रहते। लिहाजा बतौर तृप्ति डिमरी मैंने जोया के प्रति अपने दिल में काफी सॉफ्ट कॉर्नर बना लिया था।

इसके अलावा एक कलाकार होने के नाते मैंने नियम बनाया हुआ है कि मैं अपने निभाए जाने वाले किरदार को कभी जज नहीं करती। किरदार को जब आप जज करने लगेंगे तो आप उसे ईमानदारी से निभा नहीं पाते। तो जोया को लेकर जितने भी सवाल थे, उन सबको मैंने अपने भीतर ही ढूंढा।

माना जा रहा है कि एनिमल के सेकंड पार्ट 'एनिमल पार्क' में तृप्ति का बड़ा रोल होगा।

माना जा रहा है कि एनिमल के सेकंड पार्ट ‘एनिमल पार्क’ में तृप्ति का बड़ा रोल होगा।

सवाल- एनिमल पार्क को लेकर क्या तैयारियां हैं? क्या उसकी स्क्रिप्ट पहले से ही तैयार है?
जवाब- इस बारे में तो मुझे भी नहीं पता। इस बारे में डायरेक्टर ही कुछ कहें तो बेहतर है। हमें तो नहीं पता कि उन्होंने कहानी लिखी है या नहीं।

सवाल- क्या जोया जैसे किरदार से आप या फिर कोई स्ट्रॉन्ग गर्ल कनेक्ट कर सकती है?
जवाब-
स्ट्रॉन्ग लड़कियां इस किरदार से बिल्कुल कनेक्ट कर सकती हैं। जोया जिस बहादुरी का काम करने आई है, वह कोई दिलेर लड़की ही कर सकती है। ऐसा खतरनाक काम करने की हिम्मत आम लड़कियों में नहीं होती।

फिर रणविजय जैसे इंसान के मोहब्बत में पड़कर भी शादी से इनकार करने की हिम्मत भी एक स्ट्रॉन्ग लड़की में ही हो सकती है। वह हीरो को सब सच भी बताती है, जबकि उसका अंजाम कुछ भी हो सकता है। ये सब जोखिम तो एक स्ट्रॉन्ग युवती ही उठा सकती है।

बतौर लीड एक्ट्रेस तृप्ति को फिल्म 'लैला मजनू' से पहचान मिली थी।

बतौर लीड एक्ट्रेस तृप्ति को फिल्म ‘लैला मजनू’ से पहचान मिली थी।

सवाल- क्या इस कहानी और किरदार को लेकर आपके मन में सवाल थे? या आप आसानी से इसको लेकर कन्वींस हो गई थीं ?
जवाब- जी हां। मुझे ज्यादा वक्त नहीं लगा हां या ना बोलने में। ऐसा इसलिए क्योंकि यह किरदार मुझे रोचक लगा। मैंने अपने शुरुआती दिनों में ही खुद से वादा किया था कि मैं वो ही काम करूंगी, जिससे मेरे अंदर के एक्टर को संतुष्टि और चुनौती दोनों मिलें।

उन किरदारों को तो जरूर निभाऊंगी, जिन्हें निभाने में शुरू से ही डर महसूस हो। जो आसान है, ऐसे किरदार को निभाकर क्या करना? फिल्म अच्छा करेगी, वह तो अंदाजा था। पर इतना अच्छा कर जाएगी, यह मालूम नहीं था।

अपने किरदार को लेकर मैंने यह सोचा था कि इसकी लेंथ काफी छोटी है। पता नहीं, लोग मुझे नोटिस करेंगे या नहीं। हां इतना जरूर पता था कि जो मेरी पुरानी ऑडियंस है, ‘कला’ और ‘बुलबुल’ वाली वो जरूर जोया को देखकर चौंक जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *