Anil Kapoor Once Begged Producer Yash Chopra For Role In Aamir Khan Saif Ali Khan Starrer 1993 Parampara Later Refused To Act In Film | यश चोपड़ा के सामने गिड़गिड़ाकर मांगा था काम, फिर रोल मिलते ही ठुकरा दी फिल्म, एक्टर बोले

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Yash Chopra Film Parampara: यश चोपड़ा (Yash Chopra) बॉलीवुड इंडस्ट्री के सक्सेसफुल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे. उन्होंने अपने करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी थीं, जिसमें ‘डर’ (Darr), ‘चांदनी’ (Chandni), ‘दिल तो पागल है’ (Dil Toh Pagal Hai), ‘वीर जारा’ (Veer Zaara), और ‘जब तक है जान’ (Jab Tak Hai Jaan) शामिल हैं. हिंदी सिनेमा के कई सितारों को सुपरस्टार बनाने का क्रेडिट यश चोपड़ा को जाता है. आज आपको उनसे जुड़ा एक दिलचस्प मामला बताते हैं, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

अनिल कपूर ने प्रेम चोपड़ा से खुद मांगा था फिल्म में काम
एक एक्टर ने यश चोपड़ा से उनकी फिल्म में रोल मांगा. प्रोड्यूसर ने रोल तो दे दिया, लेकिन बाद में एक्टर ने ऑफर ठुकरा दिया था. वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि अनिल कपूर हैं. अनिल कपूर ने शूटिंग से पहले यश चोपड़ा की फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. दरअसल, यश चोपड़ा चाहते थे कि ‘परंपरा’ में ठाकुर पृथ्वी का रोल अनुपम खेर करें, लेकिन उस वक्त वह ‘खेल’ की शूटिंग में व्यस्त थे तो उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया. इस बीच अनुपम ने ‘खेल’ के लीड एक्टर अनिल कपूर को इस बारे में बताया.


बिना जाने-पूछे फिल्म के लिए भर दी थी हामी
केन्या से भारत लौटने के बाद अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से मुलाकात की. उन्होंने डायरेक्टर से कहा कि वह ‘परंपरा’ फिल्म में काम करना चाहते हैं. हालांकि, यश चोपड़ा ने अनिल को बताया कि फिल्म की कास्टिंग पूरी हो चुकी है. सिर्फ एक रोल बचा है लेकिन तुम करोगे नहीं. किरदार के बारे में बिना जाने-पूछे अनिल कपूर ने यश चोपड़ा से कहा कि कोई भी रोल हो मैं कर लूंगा. बस मुझे अपनी फिल्म में ले लीजिए.

शूटिंग से ठीक पहले ठुकरा दी थी फिल्म
इसके बाद यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने अनिल कपूर (Anil Kapoor) को फिल्म ‘परंपरा’ (Parampara) के लिए कास्ट कर लिया. लेकिन जब पूरी टीम शूटिंग के लिए जयपुर पहुंची तो अनिल कपूर ने काम करने से मना कर दिया क्योंकि उन्हें आमिर खान और सैफ अली खान के पिता का रोल मिला था. उन्होंने ये किरदार निभाने से साफ इनकार मना कर दिया. ऐसे में यश चोपड़ा के होश उड़ गए कि अब वह क्या करें. फिर उन्होंने जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को रोल के लिए अप्रोच किया. वह शूटिंग में बिजी थे, तो उन्होंने ऑफर रिजेक्ट कर दिया. आखिर में ये रोल विनोद खन्ना (Vinod Khanna) को मिला. हालांकि, 1993 में रिलीज हुई ‘परंपरा’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें- Animal की आंधी में उड़ गई Gadar 2, Pathaan और KGF 2, रणबीर कपूर की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बनाया तगड़ा रिकॉर्ड



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *