‘लोगों के अंदर गुस्सा बढ़ा..हर जगह झगड़े हो रहे’: एक्शन फिल्मों की सफलता पर बोले विक्रम कोचर- लोग इन फिल्मों में खुद को देख रहे

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डंकी फेम एक्टर विक्रम कोचर ने बताया कि आज कल एक्शन वाली फिल्में इतना क्यों चल रही हैं। विक्रम ने कहा कि आज के वक्त में हर जगह वॉर हो रहे हैं। लोग एक दूसरे से लड़ रहे हैं। सबके दिमाग में एक फ्रस्ट्रेशन है।

हर तरफ अशांति का माहौल है। ऐसे में एक्शन फिल्मों में लोग अपने आप को देख रहे हैं। ऐसी फिल्मों को देखकर वो खुद को सटिस्फाई कर रहे हैं। हालांकि फिल्ममेकर्स को यह सोचना चाहिए कि उन्हें ऑडियंस को क्या दिखाना है और क्या नहीं।

लोगों के अंदर क्रोध और असंवेदनशीलता बढ़ी. एक्शन फिल्मों को पसंद करने की यह अहम वजह
गदर-2, पुष्पा और एनिमल जैसी फिल्मों के सक्सेसफुल होने के पीछे क्या वजहें हैं। होम बॉलीवुड से बात करते हुए विक्रम ने कहा- आज देश में लोग एक दूसरे को देखना पसंद नहीं कर रहे हैं। दुनिया के हर कोने पर लड़ाई चल रही हैं। लोगों के अंदर असंवेदनशीलता और क्रोध काफी बढ़ गया है। शायद इस वजह से एक्शन थ्रिलर फिल्मों को लोग एंजॉय कर रहे हैं।

पर्दे पर सिर्फ कत्लेआम दिखाना सही नहीं
विक्रम ने आगे बताया- मेरे एक दोस्त ने मुझसे बहुत पते की बात की। उसने कहा कि आज के वक्त में बहुत से लोगों को पावर चाहिए लेकिन उन्हें यह चीज मिल नहीं पाती है। जब वे ऐसी फिल्में देखते हैं तो अपने आप को उसमें कल्पना करने लगते हैं।

हालांकि ऐसी फिल्मों और इसे बनाने वालों की कुछ जिम्मेदारियां भी होती हैं। आप सत्यजीत रे की फिल्मों को देखिए। बहुत सारे लोगों को उनकी फिल्में पसंद नहीं आएंगी। लोगों को सिर्फ कत्लेआम देखना है, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें वो चीज दिखाई ही जाए। अगर आप सिर्फ ऐसे सीन्स दिखा रहे हैं जिसमें गला काटा जा रहा हो, तो खुद सोचिए कि क्या दिखाने की कोशिश की जा रही है।

जाहिर सी बात है, इस साल चार हिंदी फिल्मों ने 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है। ये चारो फिल्में एक्शन थ्रिलर हैं। पठान, जवान, गदर-2 और एनिमल ने इस साल सिर्फ हिंदी भाषा में 500 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *