गुमनाम से बॉलर ने 8 विकेट लेकर रचा इतिहास, भारत के लिए यह कमाल करने वाला पहला पेसर

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के बीच था मैच
अर्पित गुलेरिया ने 50 रन देकर लिए 8 विकेट
अर्पित के प्रदर्शन के बावजूद हिमाचल मैच हारा

नई दिल्‍ली. विजय हजारे ट्रॉफी ( Vijay Hazare Trophy 2023) के रोमांचक मुकाबले में आज हिमाचल प्रदेश के गुमनाम से बॉलर अर्पित गुलेरिया (Arpit Guleria) ने आठ विकेट लेकर इतिहास रच दिया. गुजरात के खिलाफ (Gujarat vs Himachal Pradesh) मंगलवार को हुए मुकाबले में मध्‍यम तेज गेंदबाज अर्पित ने 9 ओवर्स में 50 रन देकर आठ विकेट लिए. यह अलग बात है कि उनके इस करिश्‍माई प्रदर्शन के बावजूद हिमाचल की टीम को मैच में 8 रन की हार का सामना करना पड़ा.

इस प्रदर्शन के साथ अर्पित लिस्‍ट ‘ए’ के किसी मैच में आठ विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज और ओवरऑल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. अर्पित से पहले स्पिनर शाहबाज नदीम और राहुस संघवी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं. चंडीगढ़ के सेक्‍टर 16 स्‍टेडियम पर इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टीम 49 ओवर्स में 327 रन बनाकर आउट हो गई.जवाब में हिमाचल प्रदेश की टीम  49.5 ओवर में 319 रन पर ढेर हो गई और मैच 8 रन से हार गई.

‘बेहूदा सवाल…’ सहवाग से ट्रेविस हेड की तुलना पर भड़का टीम इंडिया का दिग्‍गज

पाकिस्‍तानी बैटर ने टेस्‍ट डेब्‍यू की दोनों पारियों में जड़ी थी सेंचुरी, इसके बाद टेस्‍ट में कभी नहीं बना पाया ‘सैकड़ा’

मैच में गुजरात की पारी नाटकीयता से भरपूर रही. पहले विकेट के लिए गुजरात टीम के उर्विल पटेल (116) और प्रियांक पांचाल (96) ने पहले विकेट के लिए 211 रन की साझेदारी की. उर्विल के रूप में पहला विकेट मयंक डागर के खाते में ही गया. इसके बाद अर्पित ने पांचाल, उमंग कुमार, सौरव चौहान और क्षितिज पटेल के विकेट जल्‍दी ही लेकर स्‍कोर पांच विकेट पर 252 रन कर दिया. मुश्किल की स्थिति में चिराग गांधी (42) और हेमांग पटेल (35) ने छठे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर स्‍कोर 324 रन तक पहुंचा दिया. हेमांग को ऋषि धवन ने आउट किया, इसके बाद अर्पित ने फिर मोर्चा संभाला और गांधी, आर्य देसाई, चिंतन गाजा और जयवीर परमार को आउट करके 49 ओवर में गुजरात की पारी समेट दी.

VIDEO: पाकिस्तान को मिला एक और ‘यॉर्कर किंग’, नसीम शाह के छोटे भाई कर रहे कमाल

गुजरात के 327 के स्‍कोर का पीछा करते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए प्रशांत चोपड़ा ने सर्वाधिक 96 और सुमीत वर्मा ने 82 रन की पारी खेली लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सके. पूरी टीम 319 रन पर आउट हो गई. गुजरात के हेमांग पटेल ने सर्वाधिक तीन और जयवीर परमार व आर्य देसाई ने दो-दो विकेट लिए.

Tags: Cricket, Vijay hazare trophy



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *