Amitabh bachchan land deal details| Bought 10 land in Ayodhya for ₹14.5 crore | अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 10,000 स्क्वायर-फीट का प्लॉट खरीदा: HoABL के साथ ₹14.5 करोड़ में हुई डील, राम मंदिर से केवल 15 मिनट दूर

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Business
  • Amitabh Bachchan Land Deal Details| Bought 10 Land In Ayodhya For ₹14.5 Crore

नई दिल्ली/अयोध्या2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में ₹14.5 करोड़ में 10 हजार स्क्वायर फीट का प्लॉट खरीदा है। बच्चन की यह जमीन 51 एकड़ में फैली ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ (HoABL) की 7-स्टार मिक्स्ड-यूज एनक्लेव ‘द सराय’ में है।

इस बात की जानकारी हिंदुस्तान टाइम्स ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने जिस HoABL में यह प्लॉट खरीदा है, उसमें लीला पैलेस, होटल और रिसॉर्ट्स के साथ साझेदारी में एक 5-स्टार होटल भी है।

राम मंदिर से केवल 15 मिनट की दूरी
HoABL के चेयरमैन अभिनंदन लोढ़ा के मुताबिक यह प्लॉट अमिताभ बच्चन के पैत्रिक घर से नेशनल हाइवे 330 से चार घंटे की दूरी पर है। अयोध्या राम मंदिर से केवल 15 मिनट की दूरी पर है और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 30 मिनट की दूरी पर है।

आध्यात्मिक राजधानी में घर बनाउंगा: अमिताभ बच्चन
इस डील पर अमिताभ बच्चन ने कहा है, ‘मैं अयोध्या में सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं। इस शहर के लिए मेरे दिल में स्पेशल जगह है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या की आत्मा में यह हार्दिक यात्रा की शुरुआत है। यहां ट्रेडिशन और मॉडर्निटी एक साथ रहते करते हैं। इस वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए भी सोच रहा हूं।

अयोध्या में स्थित 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' प्रोजेक्ट का 3D इमेज

अयोध्या में स्थित ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ प्रोजेक्ट का 3D इमेज

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 25-30% बढ़े जमीन के दाम
अक्टूबर 2023 में एनारॉक ग्रुप के चेयरमैन अनुज पूरी ने कहा था कि राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद जमीन की कीमतें 25-30% तक बढ़ गई थीं। वहीं अलग-अलग ब्रॉकर्स के मुताबिक अयोध्या में जमीन की औसत कीमत ₹1500 से ₹3000 स्क्वायर फीट के हिसाब से है। जबकि शहर के अंदर जमीन लेने के लिए आपको प्रति स्क्वायर फीट जमीन के लिए ₹4000 से ₹6000 तक देने पड़ेंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *