Dixon Technologies का स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग सेंटर शुरू होने के बाद कंपनी के शेयर 9% तक उछले

hindinewsviral.com
2 Min Read

[ad_1]

डिक्सॉन टेक्नोलॉजीज (Dixon Technologies) के शेयरों में 1 दिसंबर को कारोबार के दौरान 9 पर्सेंट से भी ज्यादा का उछाल देखने को मिला। डिक्सॉन की सब्सिडियरी द्वारा नोएडा में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लॉन्च किए जाने के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 1 दिसंबर को कंपनी का शेयर 8 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 5,951 रुपये पर बंद हुआ।

डिक्सॉन टेक्नोलॉजीज की सब्सिडियरी पैजेट इलेक्ट्रॉनिक्स (Padget Electronics) ने नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग सेंटर की शुरुआत की है। कंपनी ने 30 नवंबर को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस प्लांट में ग्लोबल टेक्नोलॉजी फर्म शाओमी (Xiaomi) के लिए स्मार्टफोन का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। कंपनी का नोएडा प्लांट 2.7 लाख वर्ग फुट में फैला है और इसकी सालाना प्रोडक्शन क्षमता 2.5 करोड़ यूनिट्स है। कंपनी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यह प्लांट लोकल स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग की भारत की कोशिशों के लिहाज से काफी अहम है।

डिक्सॉन टेक्नोलॉजीज के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन सुनील वचानी ने बताया, ‘यह भारत में लोकल स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम को बढ़ावा देने की की दिशा में यह एक अहम कदम है। हमारा मानना है कि इससे हमें अपनी परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही, हमें भारतीय बिजनेस इकोसिस्टम में शाओमी की विशेषज्ञता और लीडरशिप का भी फायदा मिलेगा।’

ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कंपनी के स्टॉक को ‘रिड्यूस’ रेटिंग दी है। साथ ही, कंपनी के शेयरों के लिए 4,900 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया गया है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है, ‘कंपनी का मोबाइल सेगमेंट मजबूत है, जबकि बाकी सेगमेंट में स्थिति कमजोर है।’ कंपनी के स्टॉक ने पिछले 6 महीनों में 41.04 पर्सेंट रिटर्न दिया है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *