लिस्टिंग के बाद महज दो दिनों में मल्टीबैगर बन गया IREDA का स्टॉक, एक्सपर्ट्स ने दी शेयरों को लॉन्ग टर्म में होल्ड करने की सलाह

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

द इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डिवेलपमेंट एजेंसी (IREDA) की बंपर लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों में 30 नवंबर को कारोबार के दौरान 11 पर्सेंट तक का उछाल देखने को मिला। पिछले दो दिनों में ही यह स्टॉक मल्टीबैगर बन चुका है। बाद में, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी का स्टॉक 8.83 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 65.30 रुपये पर बंद हुआ। फिलहला यह 32 रुपये के इश्यू प्राइस से 100 पर्सेंट से भी ज्यादा पर पहुंच गया है। कंपनी का स्टॉक 29 नवंबर को 56 पर्सेंट प्रीमियम के साथ 50 रुपये पर लिस्ट हुआ था ।

कई एक्सपर्ट्स इस स्टॉक को मीडियम से लॉन्ग टर्म में होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं। कंपनी के मजबूत फंडामेंटल्स और ग्रोथ संभावनाओं को देखते हुए एक्सपर्ट्स इस तरह की सलाह जारी कर रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म मेहता इक्विटीज में रिसर्च एनालिस्ट और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत तापसे ने बताया, ‘ हमारा मानना है कि लिस्टिंग के बाद शेयरों की अच्छीखासी मांग देखने को मिलेगी, क्योंकि इसे सभी तरह के निवेशकों से जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है, खास तौर पर लॉन्ग टर्म फंडों से इसे बेहतर रेस्पॉन्स मिला है। देश के रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में IREDA अप्रत्यक्ष रूप से अहम भूमिका निभा सकती है।’

Tata Tech का शेयर पहले ही दिन 168% उछला, फिर भी इन 6 IPO से रह गया पीछे

IREDA, पावर फाइनेंस के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी है और उसके पास न्यू और रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स को वित्तीय सहायता मुहैया कराने और डिवेलप करने का 36 साल का अनुभव है। जानकारों का कहना है कि पावर फाइनेंस के क्षेत्र में काम करने वाली यह नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी अपनी ग्रोथ जारी रखेगी। बिजली की मांग में बढ़ोतरी, बढ़ती आबादी और रिन्यूएबल इंटीग्रेशन आदि वजहों से कंपनी की बेहतर परफॉर्मेंस जारी रहने के आसार हैं।

IREDA का इश्यू 21 नवंबर को खुलकर 23 नवंबर को बंद हुआ। आईपीओ में शेयर का प्राइस बैंड 30-32 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। यह इश्यू 38.8 गुना सब्सक्राइब हुआ था। बता दें कि IREDA केंद्र सरकार की स्वामित्व वाली कंपनी है, जो न्यू और रेन्यूबल एनर्जी मिनिस्ट्री के तहत काम करती है। IREDA एक मिनी रत्न (कैटेगरी- I) सरकारी उद्यम है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *