Adani Group Stocks: दो दिन की शानदार तेजी के बाद लुढ़के अदाणी ग्रुप के शेयर, टोटल गैस 5.4% टूटा

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

Adani Group Stocks: लगातार 2 दिन की शानदार तेजी के बाद गुरुवार 30 नवंबर को अदाणी ग्रुप के शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई, जिससे उनकी कीमतों में गिरावट आई। पिछले दो कारोबारी सत्रों में अदाणी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयरों में 38 प्रतिशत तक का उछाल देखा गया था। हालांकि, गुरुवार को निवेशकों ने मुनाफावसूली का विकल्प चुना, जिससे शेयर 5 प्रतिशत तक लुढ़क गए। अदाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) का शेयर गुरुवार को दिन के कारोबार के दौरान एनएसई पर 5.4 प्रतिशत गिरकर 692 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया।

इससे पहले पिछले 2 दिनों में अदाणी टोटल गैस का शेयर करीब 40% चढ़ा था। बीएसई और एनएसई पर इसके संयुक्त रूप से करीब 50 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जो इसके पिछले एक एक सप्ताह के औसत वॉल्यूम 79 लाख शेयरों से कम है।

अदाणी पावर (Adani Power) का शेयर एनएसई पर 3.6 फीसदी टूटकर दिन के निचले स्तर 417.10 रुपये पर आ गया। इससे पहले 28 नवंबर को यह शेयर 12 फीसदी चढ़ा था। तब से मुनाफावसूली के कारण इसमें करीब 6 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। हालांकि 2023 में अब तक अदाणी पावर का प्रदर्शन मजबूत रहा है। इस साल यह शेयर करीब 42 प्रतिशत चढ़ा है, जबकि इस दौरान बेंचमार्क निफ्टी में सिर्फ 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

यह भी पढ़ें- Charlie Munger: चार्ली मंगेर के 5 सबसे बड़े निवेश मंत्र, जिन्हें हर निवेशक को जरूर जानना चाहिए

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) का शेयर भी NSE पर तीन प्रतिशत से अधिक टूटकर दिन के निचले स्तर 846.10 रुपये पर आ गया। पिछले दो दिनों में स्टॉक में करीब 20 प्रतिशत की तेजी आई थी, लेकिन सालाना आधार पर यह अभी भी 4 प्रतिशत नीचे बना हुआ है।

अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) का शेयर भी एनएसई पर कारोबार के दौरान तीन प्रतिशत से अधिक टूटकर 1,006.25 रुपये पर आ गया। 28 नवंबर को स्टॉक 12 प्रतिशत से अधिक बढ़ा था और तब से इसमें करीब 4 प्रतिशत की गिरावट आई है। 2023 में अबतक यह शेयर करीब 46 प्रतिशत गिरा है। एनएसई पर अदाणी विल्मर (Adani Wilmer) का शेयर करीब 3 फीसदी टूटकर 337.10 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

गौतम अदाणी की अगुवाई वाले ग्रुप की सबसे प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprieses) का शेयर 1.8 प्रतिशत गिरकर दिन के निचले स्तर 2,351.00 रुपये पर आ गया। अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयर भी नुकसान के साथ कारोबार कर रहे थे। अडाणी ग्रुप की बाकी सूचीबद्ध कंपनियों में एनडीटीवी (NDTV) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर मामूली बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। जबकि एसीसी (ACC) का शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहा था।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *