भोजपुरी सिनेमा की एक अद्वितीय चमकता सितारा …

hindinewsviral.com
6 Min Read

[ad_1]

भारतीय सिनेमा में भोजपुरी फिल्मों का महत्वपूर्ण स्थान है और इस क्षेत्र में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा और कौशल से धरातल पर रौंगत बनाई है। इसमें से एक नाम है – Amrapali Dubey, जो भोजपुरी सिनेमा की एक अद्वितीय चमकती सितारा हैं। उनका छवि, उनकी अद्वितीयता और उनकी कला का जादू लोगों को बहुत प्रभावित कर रहा है।

Amrapali Dubeyका जन्म 11 जनवरी 1987 को जनपद गोपालगंज, बिहार में हुआ था। उनका रंगीन परिवार था और उन्होंने बचपन से ही कला के प्रति रुचि रखी थी। उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी समाप्त करने के बाद ही सिनेमा की दुनिया में कदम रखा।

Amrapali Dubey ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से की थी, जिसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उसके बाद, उन्होंने कई और भोजपुरी हिट फिल्मों में काम किया, जैसे कि ‘पत्नी के पास पचास हजार’, ‘निरहुआ चलल लंदन’, ‘बॉर्डर’ और ‘दुल्हिन गंगा पार के’।

Amrapali Dubey की एक और खूबसूरती उनकी आत्मविश्वासपूर्ण और पॉजिटिव पर्सनैलिटी में छुपी हुई है। उनकी मुस्कान, उनकी बातचीत, और उनका आत्मविश्वास उन्हें एक प्रिय और प्रसिद्ध कलाकार बना देते हैं। उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर उनके फैंस को उनके नए परियोजनाओं और दैहिक जीवन के बारे में अपडेट रहते हैं।

भोजपुरी सिनेमा में अपनी महारत दिखाने के बावजूद, अम्रपाली दुबे ने हमेशा हिन्दी सिनेमा में भी चर्चा में रही हैं। उन्होंने कई हिट हिन्दी टेलीविजन शोज और रिएलिटी शोज में भी अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया है।

Amrapali Dubeyका यह सफलता का सफर उनकी मेहनत, समर्पण, और प्रतिबद्धता का परिणाम है। उन्होंने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं और उनकी फिल्में भोजपुरी सिनेमा के प्रशंसा के केंद्र में रही हैं।

Amrapali Dubey ने न केवल अपने कौशल से, बल्कि अपनी स्थायिता और प्रेरणास्पद प्रेरणा देने वाली कहानियों के माध्यम से भी लोगों के दिलों में जगह बना ली हैं। उनका यह सफलता का सफर भारतीय सिनेमा में एक नए दौर की शुरुआत को दर्शाता है और आने वाले समय में भी उन्हें और उनकी फिल्मों को और उच्च स्थान पर ले जाने का आशीर्वाद हो।

सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म्स पर भोजपुरी स्टार्स का ही कब्जा है. इनमें से एक हैं Amrapali Dubey-अपने लटके-झटकों से बिहार और यूपी के कई जिलों को हिलाकर रख देती हैं.मूलतः यूपी के गोरखपुर की रहने वाली एक बार फिर से चर्चा में हैं. चलिए फिर आपको कुछ चटपटी बातें बतातें हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री की वो एकमात्र एक्ट्रेस हैं जिनकी गानों का यू-ट्यूब पर सबसे ज्यादा व्यूज है. राते दिया बुता के पिया क्या क्या किया गाने में उनके डांस के वीडियो ने हर रिकॉर्ड को तोड़ डाला था.

सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म्स पर भोजपुरी स्टार्स का ही कब्जा है. इनमें से एक हैं आम्रपाली दुबे ( Amrapali Dubey ). अपने लटके-झटकों से बिहार और यूपी के कई जिलों को हिलाकर रख देती हैं. मूलतः यूपी के गोरखपुर की रहने वाली एक बार फिर से चर्चा में हैं. चलिए फिर आपको कुछ चटपटी बातें बतातें हैं.

आम्रपाली के एक्टिंग करियर की बात करें तो टीवी सीरियल से इसने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. वर्ष 2008 में ये ‘सात फेरे: सलोनी का सफ़र’ ( Saat Phere: Saloni Ka Safar ) में ये दिखाई दी थीं. जिसमें वह श्वेता सिंह ( Shweta Singh ) के रोल में थी. बस यहीं से इसने अपने करियर को उड़ान दिया. ‘रहना है तरी पलकों की छाओं में’ ( Rehna Hai Teri Palkon Ki Chhaon Mein ) शो से अम्रपाली को लोकप्रियता मिलनी शुरू हो गई थी. आम्रपाली का चेहरा लोग पहचाने लगें। इस धारावाहिक में वह मुख्य किरदार यानी लीड रोल निभाती हुई दिखाई दीं थी.

वर्ष 2014 में ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ ( Nirahua Hindustani) से अम्रपाली ने भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री मारी. भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ के अपोजिट वे इस फिल्म में दिखाई दी थीं. इसके बाद से ही पर्दे पर दोनों की जोड़ी को पसंद किया जाना लगा. आम्रपाली एक कलाकार के साथ-साथ बेहतरीन गायिका भी हैं. निरहुआ संग ही उन्होंने अपना पहला एल्बम भी निकाला था. दोनों ने करीबन दो दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.उनका पहला एल्बम ‘आवा ऐ आम्रपाली निरहुआ रंग डाली’ खूब पॉपुलर हुआ था. पवन सिंह के साथ भी कई फिल्मों में कर चुकीं आम्रपाली ने कई गानों में अपनी आवाज भी दी है.

भोजपुरी इंडस्ट्री में आज आम्रपाली एक बड़ा नाम बन चुकी हैं. यही कारण है कि वे अपनी एक फिल्म के लिए 25 से 30 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं. फिल्म समीक्षकों का कहना है कि उनकी पॉपुलैरिटी के चलते वे भोजपुरी सिनेमा की सबसे हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक हैं.सोशल मीडिया और पर्दे पर अपने हॉट अवतार से आम्रपाली कई बार सनसनी मचा चुकी हैं. 

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *