5 करोड़ में बनी सस्पेंस से सराबोर फिल्म, जिसमें 50 साल के दो दिग्गजों ने किया काम, की बजट से 6 गुना ज्यादा कमाई

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

मुंबईः पिछले दिनों रिलीज हुईं द कश्मीर फाइल्स और द केरला स्टोरी जैसी लो बजट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और फिल्म विशेषज्ञों को हैरानी में डाल दिया. ऐसी ही एक फिल्म 2008 में रिलीज हुई, जिसमें ना तो कोई बड़ा स्टार था, ना ही कोई हीरोइन और ना ही जबरदस्त एक्शन, इसके बाद भी ये फिल्म दर्शकों के बीच खूब पसंद की गई. 50 के पार दो स्टार्स के दम पर इस फिल्म ने बजट से 6 गुना ज्यादा कमाई भी कर ली थी. 5 करोड़ के बजट में बनी बिलकुल सधी हुई फिल्म, जिसमें मिर्च-मसाला के नाम पर सिर्फ संजीदगी थी और ये फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरी. हालांकि, अगर आप मसाला फिल्म देखने के शौकीन हैं तो शायद ही ये फिल्म आपको पसंद आए. हम बात कर रहे हैं 2008 में रिलीज हुई ‘ए वेडनस्डे’ की, जिसके जबरदस्त कलेक्शन ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया था.

‘ए वेडनस्डे’ में कोई सुपरस्टार नहीं था, बल्कि बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेता, जिनकी उम्र 50 के पार थी, नजर आए थे. ये दो स्टार थे नसीरुद्दीन शाह और अनुमप खेर. इसके अलावा जिमी शेरगिल भी इस फिल्म में अहम भूमिका में दिखाई दिए थे. खास बात तो ये है कि इस पूरी फिल्म की शूटिंग भी किसी खास लोकेशन में नहीं की गई थी. फिल्म का अधिकांश हिस्सा तो एक ही जगह पर शूट किया गया था. इसके अलावा भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था.

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर जैसे दिग्गजों वाली ये पूरी फिल्म 5 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हो गई थी. इसके बाद भी इसने गजब की कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. फिल्म की कहानी सिर्फ एक बुधवार और इस दिन के 4 घंटे की कहानी कहती है. फिल्म से मिडिल क्लास फैमिली भी काफी हद तक कनेक्ट कर पाई थीं. क्रिटिक्स ही नहीं दर्शकों से भी इसे जमकर तारीफें मिलीं.

A Wednesday, A Wednesday budget, A Wednesday box office collection, A Wednesday movie budget and collection, Low budget high box office collection film, A Wednesday film story, A Wednesday cast, Film A Wednesday, A Wednesday Earnings, Naseeruddin Shah, Anupam Kher, Naseeruddin Shah Movies, naseeruddin shah wife, naseeruddin shah son, naseeruddin shah relation with shahid kapoor, naseeruddin shah wikipedia, Anupam Kher Movies, Naseeruddin Shah A Wednesday Earnings, Anupam Kher son, Anupam Kher wife, Anupam Kher kirron kher love story, Anupam Kher A Wednesday Earnings

ए वेडनस्डे में अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह लीड रोल में दिखाई दिए थे.

फिल्म की कहानी शुरू होती है एक फोन कॉल से. एक शख्स पुलिस को फोन करता है और एक ऐसी बात कहता है जिससे पुलिस तुरंत हरकत में आ जाती है. शख्स पुलिस को आतंकवाद से होने वाली परेशानी की ओर इशारा करता है और एक बम ब्लास्ट की चेतावनी देता है. जिसके बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट जाती है. फिल्म के डायलॉग से लेकर कहानी तक दर्शकों के दिलों को छू गई. इस फिल्म के जरिए मेकर्स ने एक कड़वी सच्चाई को बहुत ही संवदेनाओं के साथ पेश किया. तभी तो दर्शकों ने भी फिल्म पर इतना प्यार लुटाया कि बिना किसी बड़े हीरो या हीरोइन के ही फिल्म ने करोड़ों का कलेक्शन कर लिया. शांत, सीधे संवाद और दिल को छू लेने वाली अदाकारी इस फिल्म की जान हैं.

Tags: Anupam kher, Bollywood, Bollywood news, Naseeruddin Shah

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *