‘यह मेरे लिए बड़ा झटका था’, डिविलियर्स ने IPL टीम से रिलीज किए जाने की बयां की पीड़ा

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

IPL में सबसे पहले दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेले एबी
कहा-टीम ने रिटेन करने का वादा किया था लेकिन नहीं किया
बाद में आरसीबी टीम के अहम सदस्‍य रहे डिविलियर्स

नई दिल्‍ली. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)भले ही हर तरह के क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके है कि लेकिन आईपीएल की RCB की टीम के साथ उनकी बांडिंग बरकरार है.रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर (RCB)के प्‍लेयर के तौर पर एबी ने विराट कोहली के साथ कई बेहतरीन पारियां खेली और फैंस के दिलों पर राज किया न.डिविलियर्स ने अपने ताजा यूट्यूब चैनल में मुंबई इंडियंस टीम के सदस्‍य रहे कैमरन ग्रीन (Cameron Green)के आरसीबी की टीम से जुड़ने और नाटकीयता भरे घटनाक्रम के बीच हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अपनी मूल टीम मुंबई इंडियंस में वापसी जैसे मुद्दों पर बात की है.

इस दौरान एबी ने 2010 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (नया नाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स) की ओर से रिटेन किए जाने के वादे के बावजूद उन्‍हें रिलीज किए जाने की घटना का जिक्र किया.दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर के अनुसार, यह घटना उनके लिए बड़े झटके की तरह थी.

‘अच्‍छा फैसला, आप नहीं चाहते कि..’, द्रविड़ को कोच बनाए रखने पर बोले गंभीर

एबी ने कहा, ‘जब मैं आईपीएल सीजन 2010 में खेल रहा था तो मझे दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (Delhi Daredevils) के ऑफिस में बुलाकर कहा-युवा एबी डिविलियर्स तुम्‍हें रिटेन किया जाएगा.मैं उस मीटिंग में डेविड वॉर्नर के साथ बैठा था.करीब एक-दो हफ्ते बाद जब मुझे पता चला कि मुझे रिलीज कर दिया गया है तो मुझे हैरानी हुई थी.उन दिनों कम्‍युनिकेशन अच्‍छा नहीं था लेकिन इन दिनों यह अलग होना चाहिए.’ उन्‍होंने कहा, ‘ ऐसी स्थिति में आप अपने करियर के बारे में अनिश्चितता की स्थिति में रहते हैं. मुझे लगता है कि मैंने 2010 में उस आईपीएल सीज़न में केवल पांच गेम खेले थे इसलिए मेरे मन में बहुत सारे संदेह पैदा हुए लेकिन मेरा इंटरनेशनल सेशन बहुत अच्छा रहा था. मैं अच्छा प्रदर्शन करता रहा और नीलामी हुई और सौभाग्य से मुझे आरसीबी ने खरीद लिया. इसने मेरे जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया.इस संबंध में मेरी बहुत अच्छी यादें हैं.’

किसी टेस्‍ट सीरीज में सर्वाधिक रन का ‘क्रिकेट के डॉन’ का रिकॉर्ड अब भी अटूट

डिविलियर्स 2008 से 2021 तक आईपीएल में खेले और इस दौरान दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया.उन्‍होंने इस प्रमुख क्रिकेट लीग में 184 मैच खेले और 39.70 के औसत से 5162 रन (स्‍ट्राइक रेट 151.68)बनाए जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल में नाबाद 133 रन एबी का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. इस दौरान उन्‍होंने 413 चौके और 251 छक्‍के लगाए. विकेट के किसी भी कोने में स्‍ट्रोक खेलने की क्षमता के कारण डिविलियर्स को 360 डिग्री प्‍लेयर भी कहा जाता था.

Tags: AB De Villiers, IPL, Rcb

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *